हुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का स्पोर्ट्स एडिशन,जानिए शुरूआती कीमत

खबरें अभी तक। हुंडई ने हाल ही में क्रेटा के स्पोर्ट्स एडिशन को लॉन्च किया है। कंपनी ने इस में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव और फीचर अपग्रेड किए हैं। वहीं दिल्ली में इसके पेट्रोल एमटी वर्जन की कीमत 12.78 लाख रुपये और डीजल एमटी वर्जन की कीमत 14.13 लाख रुपये रखी गई है।अगर इसके कलर वेरिएंट की बात करें तो स्पोर्ट्स एडिशन को फैंटम ब्लैक कलर में पेश किया गया है। कंपनी ने इस में पोलर व्हाइट-फैंटम ब्लैक ड्यूल-टोन कलर का ऑप्शन भी रखा है। वैसे इसके लिए आपको 11,000 रुपये अतिरिक्त देने होंगे।

बता दें कि हुंडई क्रेटा स्पोर्ट्स एडिशन को एसएक्स वेरिएंट पर तैयार किया गया है। कंपनी ने स्पोर्ट्स एडिशन में रेग्यूलर वेरिएंट वाले फीचर के अलावा कुछ अतिरिक्त फीचर भी एड किए हैं। इसमें प्रोजेकटर हैडलैंप, ब्लैक कलर वाली फ्रंट ग्रिल, पावर फोल्डिंग ओआरवीएम, सिल्वर रूफ रेल्स, स्किड प्लेट और रियर स्पॉइलर जैसे फीचर शामिल हैं।

अगर केबिन की त करें तो केबिन को एक्सएक्स वेरिएंट की तरह डार्क लेआउट में रखा गया है। इस में पहले की तरह क्रेटा बैजिंग वाली फैब्रिक सीटें दी गई हैं। स्टीयरिंग व्हील पर लैदर कवर चढ़ाया गया है, प्रीमियम अहसास लाने के लिए इस पर कॉन्ट्रास्ट स्टिचिंग भी की गई है। फ्रंट और रियर एसी वेंट पर सिल्वर गार्निश दी गई है।

अब अगर इसकी खासियत बताए तो स्पोर्ट्स एडिशन की सबसे खास बात ये है कि कंपनी ने इस में इलेक्ट्रिक सनरूफ दिया है। पहले यह फीचर इससे ज्यादा कीमत वाले एसएक्स ऑटो, एसएक्स (ओ) और टॉप मॉडल एसएक्स (ओ) एग्जिक्यूटिव में मिलता था। अतिरिक्त फीचर के तौर पर कंपनी ने इस में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच टचसक्रीन इंफाटेनमेंट सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, वायरलैस चार्जिंग, स्मार्ट-की, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, रियर वाशर और वाइपर समेत कई फीचर शामिल किए हैं।