आपात स्थित में सीएम जयराम ठाकुर के हेलीकॉप्टरकी सोलन में लैंडिंग

ख़बरें अभी तक: सोलन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के हेलीकॉप्टरकी आपात लैंडिंग हुई। शिमला में मौसम खराब होने के कारण पहले मुख्यमंत्री ने हेलीकॉप्टरको नौणी हैलीपेड पर उतारा जाना था। लेकिन वहां पर भी लैडिंग नहीं हो पाई और जिसके बाद बसाल हैलीपेड पर मुख्यमंत्री का हैलीकाप्टर उतरा। इसके बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कुछ देर के लिए सोलन के लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में रुके। उनके यहां पर पहुंचने की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में भाजपा नेता मौके पर पहुंचे और उनसे मुलाकात की।

इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर को लेकर एतिहासिक निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में भाजपा इस विषय को लेकर कहती रही कि एक देश में दो संविधान, दो निशान नहीं होने चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा था हिस्सा है और हिस्सा रहेगा। उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर वर्तमान में एक व्यवस्थित ढंग से चीजों को संभालने व ठीक करने के लिए कदम उठाया गया है।

लद्दाख के लोगों की मांग को पूरा किया गया। इसे केंद्रीय शासित का दर्जा मिला है। उन्होंने कहा कि वे भी 4 वर्ष जम्मू कश्मीर रहे है और इस बात को उन्होंने स्वयं महसूस किया है और अध्ययन किया है कि वहां के लोग भारत से इसलिए फांसला रखते है क्योंकि धारा 370 उन्हें यहां के लोगों से जुडऩे नहीं देती, क्योंकि वहां के लोग सोचते है कि हम अलग है, हमारा भारत से संविधान अलग है। उन्होंने कहा कि यहीं कारण है कि वहां के लोगों को भारत से जोडऩे के लिए धारा 370 को समाप्त करना जरूरी था।