धारा 370 और 35-ए हटाये जाने के बाद हरियाणा रोडवेज ने लिया अहम फैसला

ख़बरें अभी तक। केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा- 370 और 35-ए हटाये जाने के बाद हरियाणा रोडवेज ने लिया अहम फैसला। सुरक्षा के मध्यनजर हरियाणा और दिल्ली से जम्मू जाने वाली बसों का रूट बदला। जम्मू तक जाने वाली बसे अब पठानकोट जाकर वहीं से वापिस होंगी। अम्बाला बस अड्डे पर रोडवेज और पुलिस स्टाफ रख रखा है नजर। संदिग्ध सामान की पुलिस बल ले रहे हैं तलाशी।

केंद्र सरकार के अभूतपूर्व फैसले के बाद जहां हरियाणा सरकार ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया हैं वहीं रोडवेज ओर पुलिस विभाग भी रात से चेकिंग अभियान में जुट गया है। हर जगह से जम्मू जाने वाली बसों के रूट में परिवर्तन करके उन्हें केवल पठानकोट तक भेजा जा रहा है। दिल्ली हो, उत्तर प्रदेश हो या हरियाणा सभी बस अड्डों पर घोषणा की जा रही है कि जम्मू जाने वाली बसें अब केवल पठानकोट तक जाएगी।

इससे हालांकि जम्मू की सवारियों को कुछ दिनों तक दिक्कत आने वाली हैं लेकिन जल्द ही सब सामान्य हो जाएगा। दिल्ली से जम्मू का बोर्ड लगी बस में सवार यात्रियों का कहना है कि मोदी सरकार की घोषणा के बाद सब ठीक हो जाएगा। वहीं रोजवेज विभाग हर जगह उद्घोषणा कर रहा है कि बसे जम्मू की जगह पठानकोट तक जाएगी। यह एक अच्छा फैसला है।

दिल्ली से जम्मू की जगह पठानकोट तक रुट बदलने वाली बस के ड्राइवर का कहना है कि उन्होंने ने सवारियों को पहले बता दिया था कि यह बस पठानकोट तक जाएगी। लिहाजा जम्मू की सवारियां दिल्ली बस अड्डे सर चढ़ी ही नहीं, चूंकि जम्मू में कर्फ्यू की वजह से बसे वहां नही जा रही हैं।

केंट बस अड्डा इंचार्ज राम शरण शर्मा का कहना है वे रात से बार बार उद्घोषणा करवा रहे है कि सुरक्षा की दृष्टि से जम्मू जाने वाली बसे अब केवल पठानकोट तक जाएगी। वहीं उच्च अधिकारी भी इस बात की समीक्षा में जुटे हैं कि कोई संदिग्ध व्यक्ति सामान लेकर न आये इसलिए गहरी निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने बताया दिन में 7 के करीब बसे जम्मू जाती थी जिनके रुट में परिवर्तन करके उसे पठानकोट तक कर दिया गया है। वहीं पुलिस चौकी इंचार्ज नरेश कुमार की अगुवाई में रात से बसों में जांच कर रहे हैं वहीं ध्यान रख रहे है किसी सवारी को दिक्कत न आये।