कड़ा कानून बनाए जाने के बाद भी नहीं रुक रहे तीन तलाक के मामले

ख़बरें अभी तक। तीन तलाक पर केंद्र सरकार द्वारा कड़ा कानून बनाए जाने के बावजूद भी ऐसे मामलों में कमी नहीं आ रही है। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पीड़िता से जब ससुराल जनों ने दहेज में वैगनआर गाड़ी और अतिरिक्त नगदी की मांग की तो पीड़ित पक्ष ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी ससुराल पक्ष को यह इतना नागवार गुजरा कि घर पहुंचकर ससुराल पक्ष के लोगों ने तीन तलाक कहकर पीड़िता को घर से निकाल दिया। पीड़िता थाने में मुकद्मा दर्ज करने की तहरीर दी है, पुलिस का कहना है कि मामले में जांच कर कार्रवाई की जा रही है ।

थाने में खड़ी ये पीड़िता खुर्जा क्षेत्र के गाव की रहने वाली गुलशन है उसका कहना है कि शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल पक्ष के लोग अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे ससुराल पक्ष के लोग कार व नकदी आदि मांगने लगे परिजनों ने जब अतिरिक्त दहेज देने में असमर्थता दिखाई तो ससुरालीजनों ने पीड़िता को घर से निकाल दिया। जिस पर उन्होंने थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी इस रिपोर्ट से नाराज ससुराल पक्ष के लोग पीड़िता के घर पहुंचे और उसको जान से मारने की धमकी देकर तीन तलाक देकर चले गए।

उधर पीड़िता के पिता का कहना है कि उसने अपनी बेटी की शादी जमीन बेच कर दी थी और शादी में ₹8 लाख लगाए थे। लेकिन उसके बावजूद भी ससुराल पक्ष के लोग अतिरिक्त नगदी और कार मांग रहे थे इसके कारण उन्होंने अपनी परेशानी बताई तो उनकी बेटी को घर से निकाल दिया और जब उन्होंने इस मामले में कानून का सहारा लिया तो उन्होंने तीन तलाक दे दिया। उधर सारे मामले में पुलिस कह रही है कि पीड़िता की तहरीर प्राप्त हो गई है मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।