HR: छात्रा से अश्लील हरकत करने पर टीचर को 5 साल की कैद

ख़बरें अभी तक। पलवल में 10वीं कक्षा की छात्रा से टीचर द्वारा अश्लील हरकत करने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार हसनपुर पुलिस थाने के तहत प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा ने 17 अक्टूबर 2017 को पुलिस में शिकायत दी थी। जिसमें कहा था कि दयाचंद नाम के टीचर ने उसे अकेले में कमरे में बुलाया और अश्लील हरकत की। विरोध करने पर उसने कहा कि दसवीं में पास करवा दूंगा।

टीचर के चगुंल से निकलकर छात्रा किसी तरह कमरे से निकलकर बाहर आई और अपनी सहेली को टीचर की हरकत के बारे में बताया। इसके बाद पीड़ित छात्रा ने अपनी मां को आपबीती बताई। फिर परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस में की और आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया था।

वहीं, एसपी नरेन्द्र बिजारणिया ने इस मामले की जांच और अदालत में सबूत पेश करने वाली महिला एएसआई अनिता को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करने का फैसला किया है। एएसआई अनिता ने मामले की पैरवी हाईकोर्ट में भी की थी। हाईकोर्ट से भी आरोपी को जमानत नहीं मिली थी।

छात्रा से छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने वाले को 5 साल की कैद और 50 हजार रुपये जुर्माना की सजा मिली है। एडिशनल सेशन जज डॉक्टर सुनीता ग्रोवर की अदालत ने मामले की सुनवाई करते हुए यह सजा सुनाई है। वहीं, जुर्माना जमा नहीं करने पर 6 महीने की अतिरिक्त सजा काटनी होगी।