आईफोन 11 सितंबर की इस तारीख को होगा लॉन्च, इस बार इसमें यूजर्स को उपलब्ध होगा पेंसिंल सपोर्ट

खबरें अभी तक।  एपल अपना नया आईफोन 11 सितंबर में लॉन्च करने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी लॉन्चिंग इवेंट में नए आईफोन के साथ नया आईपैड और नई मैकबुक प्रो भी लॉन्च कर सकती है। नए आईपैड में 10.2 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन और मैकबुक में 16 इंच की स्क्रीन दी जाएगी।

वहीं एपल से जुड़े एनालिस्ट की मानें तो नए आईफोन 11 में एपल पेंसिंल का सपोर्ट भी दिया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो पेंसिल को सपोर्ट करने वाला ये पहला आईफोन कहलाएगा। इसकी मदद से यूजर्स काफी काम आसानी से कर सकेंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार आईफोन के टॉप वैरिएंट में 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और 14 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी दिए जानें के कयैस लगाए जा रहे है।

बता दें कि एपल ने अपने नए आईपैड को बीते दिनों WWDC 2019 इवेंट के दौरान शोकेस किया था। साथ ही इसे कंपनी नए iOS 13 के साथ लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने नए iOS13 में कई एडवांस फीचर्स दिए हैं। इसमें पहली बार डार्क मोड को भी एड किया है। साथ ही इसमें होम स्क्रीन को रीडिजाइन किया है, जिससे यूजर को नया इंटरफेस प्राप्त होगा। वहीं  एक पेज पर ज्यादा ऐप्स दिखाई देंगे। इसमें स्प्लिट व्यू को नया अपडेट मिलेगा। जिससे यूजर एक साथ कई फाइल्स और डॉक्युमेंट्स पर काम कर पाएंगे।