अलीगढ़: एनएमसी बिल के विरोध में जेएन रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल जारी

ख़बरें अभी तक। अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के सभी डॉक्टरों ने एनएमसी बिल के विरोध में हड़ताल शुरू कर दी है, आरडीए के सभी डॉक्टरों ने देर शाम स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का पुतला दहन कर बिल को खारिज करने की मांग की।

29 जुलाई को सरकार द्वारा पारित एनएमसी बिल के विरोध में सभी डॉक्टर्स लामबंद हो चुके है, डॉक्टरों ने कामबंद हड़ताल कर बिल के विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है, आपको बता दें कल इंडियन मेडिकल एसोसिएशन अलीगढ़ ने सरकारी बिल के विरोध में राष्ट्रव्यापी संपूर्ण चिकित्सा कार्य का बहिष्कार किया था, एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रेसवार्ता में बिल को लेकर सरकार पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया था, आईएमए के पुरजोर विरोध के बावजूद केंद्र सरकार ने एनएमसी बिल को 29 जुलाई 2019 को लोकसभा में पास करा लिया था, और आज राज्यसभा में भी बिल किसी प्रतिवाद के पास कर दिया गया।

रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के सभी डॉक्टर्स ने मेडिकल कॉलेज में एसोसिएशन के बैनर तले धरना प्रदर्शन कर बिल के विरोध में जमकर नारेबाजी की, और बिल को वापस लिए जाने की मांग की, साथ ही एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का पुतला दहन कर आक्रोश का इज़हार किया, आरडीए के वाईस प्रेजिडेंट ने कहा कि बिल को तत्काल खारिज किया जाना चाहिए।