रेल मजदूर यूनियन ने डीआरएम ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। अंबाला: आज रेल मजदूर यूनियन ने डीआरएम ऑफिस के बाहर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया यूनियन के जोनल  महामंत्री अरुण दहिया ने बताया कि आज हम यह प्रदर्शन अपनी मांगों को लेकर कर रहे हैं हम यहां उत्तर रेलवे के ऑफिस पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ता कर्मचारियों की तरफ से यहां एकत्रित हुए हैं उन्होंने बताया कि हमारी मांगे नई पेंशन स्कीम को तत्काल प्रभाव में पुरानी पेंशन स्कीम को फिर से लागू किया जाए वरना उनका प्रदर्शन जारी रहेगा।

इस प्रदर्शन के जरिये यूनियन के महामंत्री ने अपनी मांग बताते हुए कहा कि रेल के पॉइंट मैन,लोको पायलट, गेटमैन,ट्रैक मैन,कांटे वाले को 8 घंटे की ही ड्यूटी ली जाए रिटायरमेंट ग्रेच्युटी को कम से कम 24 महीने के औसतन तक बढ़ाई जाए डीजल शेड इएमयू कार शेड इलेक्ट्रिक लोको शेड कैरिज एंड वैगन c&w ट्रैक मैन पावर सप्लाई लाइन मैन, गेट मैन के कर्मचारी को वेतन के 30% जोखिम भत्ता लाभ दिया जाए। रेलवे के समस्त गेटों पर पीने के पानी व कैमरा एवं शौचालय की व्यवस्था की जाए।

सहायक लोको पायलट को ग्रेड पे 2400 2800 किया जाए और लोको पायलट को ग्रेड से 4654 100 किया जाए ऐसी यूनियन के मान्यता प्राप्त की जाए। जिन्होंने समय के भीतर कार्यालय कराया बिजली बिल पानी बिल टेलिफोन बिल दिया था। उन्होंने कहा कि इन मांगों को महत्वपूर्ण मानते हुए हमारा प्रार्थना है कि इन मांगों की पूर्ति के लिए योग्य कदम उठाएं हम रेलवे की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए अपना पूर्ण सहयोग सुनिश्चित करते हैं। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो उनका प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।