कावड़ मेले में दिखी अनोखी देश भक्ति, शहीदों को समर्पित कावड़

ख़बरें अभी तक। हरिद्वार कावड़ मेले में हर रंग देखने को मिल रहे है जहां लाखों की तादाद में आ रहे कांवड़ियों में भोले के प्रति भक्ति देखने को मिल रही है, तो वहीं देश के प्रति देश प्रेम भी इसीलिए कांवड़ मेले को देश की सबसे बड़ी धार्मिक कावड़ यात्रा कहा जाता है। कावड़ यात्रा में जहां कावड़िए भगवान शिव का जलाभिषेक करने कांवड़ में गंगाजल भरकर ले जा रहे हैं। वहीं देश के लिए शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए अपनी कावड़ में उनकी बड़ी बड़ी प्रतिमा लगाकर अपने गंतव्य की ओर रवाना हो रहे हैं। कावड़ियों के अंदर शहीदों के प्रति श्रद्धा को देख कर लोग भी काफी मंत्रमुग्ध हो रहे हैं।

कांवड़ यात्रा शिव के प्रति कावड़ियों की आस्था को दिखाती तो है ही वहीं इस बार देश के प्रति भी कावड़ियों के मन में देश प्रेम दिखा रही है तभी तो हरिद्वार में इस समय कावड़ यात्रा के साथ देश प्रेम भी नजर आ रहा है। शहीदों की कावड़ ले जाने वाले कांवरियों का कहना है कि इस बार हम कावड़ लेकर आए है वो देश के शहीदों को समर्पित है। उनको श्रद्धांजलि देने के लिए इस कावड़ को लाए है हम भगवान से प्राथना करते है जो बॉर्डर पर हमारे देश की रक्षा करने भगवान उनकी रक्षा करे इसलिए हमने कावड़ में भारत माता और शहीदों की मूर्तियां लगाई।

इस बार कावड़ यात्रा में हर रंग देखने को मिला है। जिसमें भगवान शिव के प्रति भक्ति तो देश के प्रति कावड़ियों के दिल में देश प्रेम तभी तो कहते हैं। कावड़ यात्रा आस्था और श्रद्धा का प्रतीक होती है। इस कावड़ यात्रा में कावड़ियों ने जो देश के प्रति निष्ठा दिखाई हैं। उसने इस बार कांवड़ मेले को अद्भुत बना दिया है।