बाराबंकी से अवैध शराब की एक हज़ार पेटी बरामद ,शराब माफियाओं में मचा हड़कम्प

ख़बरें अभी तक: बाराबंकी में पिछले दिनों जहरीली शराब पीने से 30 मौतें हो गयी थी जिससे पुलिस और आबकारी विभाग पर शराब बिकवाने का गम्भीर आरोप लगा था। आज पुलिस और आबकारी की संयुक्त टीम ने बड़ी कार्यवाई करते हुए लाखों रुपये की एक हज़ार पेटी शराब का जखीरा बरामद किया हैं। यह शराब हरियाणा से लाकर बाराबंकी से कई राज्यों में सप्लाई की  जाती थी।  बाराबंकी पुलिस और आबकारी विभाग की इस बड़ी कार्यवाई से शराब माफियाओं में हड़कम्प मच गया है।

बाराबंकी में एक हरियाणा से लायी गयी बिना लेबलिंग की शराब का एक गोदाम उस वक्त पकड़ा गया जब एक ट्रक में यहां रखी शराब को बिहार राज्य के लिए लोड कराया जा रह था। मुखबिर की सुचना पर पुलिस और आबकारी विभाग ने इस शराब के जखीरे को पकड़ कर अपने कब्जे में ले लिया। पकड़ी गयी इस शराब की कीमत लाखों में आंकी जा रही है। यह शराब का ज़खीरा एक कन्टेनर ट्रक से लोड करके बिहार राज्य ले जाई जा रही थी। इस ट्रक में शराब की एक हज़ार से ज्यादा पेटियां लदी हुयी थी।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर यह पता चला कि यहां एक ट्रक में अवैध शराब लोड की जा रही है।  इस सुचना पर पुलिस और आबकारी टीम ने शराब के इस गोदाम पर छापा मारा और शराब को अपने कब्ज़े में लेकर इस काम में लगे तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।  पुलिस अधीक्षक  ने बताया कि पिछले दिनों जनपद में शराब के कारण हुयी मौतों के बाद जो अभियान चलाया गया था उसी क्रम में यह शराब की एक हज़ार बोतलों की पेटी बरामद  की गयी है।