गर्मी में बाहर निकलते ही गर्मी से परेशान होते लोगों के लिए Sony का ये खास तोहफा, जानिए

खबरें अभी तक। अब गर्मी में बाहर निकलना हुआ आसान। जी हां, साऊथ चीन मॉर्निंग पोस्ट में डाली गई एक वीडियो के अनुसार, Sony ने एक पहनने वाला AC बनाया है और ऐसी डिवाइस के लिए क्राउडफंडिंग प्रोजेक्ट लॉन्च किया है।

आपको बता दें कि इस AC में एक छोटा सा रियर पैनल है जिससे गर्म और ठंडी हवा पास होती रहती है। दावा तो यहां तक है कि Reon Pocket के नाम का यह AC मोबाइल फोन के साइज से भी छोटा है। वैसे इस डिवाइस को एक स्पेशल अंडरशर्ट के साथ ही इस्तेमाल किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक इस अंडरशर्ट को डिवाइस के साथ ही बेचा जाएगा। वहीं खास बात ये है कि इस AC के तापमान को स्मार्टफोन से कंट्रोल किया जा सकेगा। इतना ही है, इसमें ऐसी तकनीक है, जो सही तापमान अपने-आप ही सेट कर देगा।

वीडियो के मुताबिक तो इस AC में इस्तेमाल की गई टेक्नोलॉजी Peltier एलिमेंट पर बेस्ड है। इसे कार और वाइन कूलर्स में भी प्रयोग कर सकते है। यह एक बैटरी द्वारा चलने वाली डिवाइस है, जो कि 2 घंटे के चार्ज के बाद 90 मिनट तक लगातार चलेगी। फिलहाल  क्राउडफंडिंग प्रोजेक्ट ने इसके लिए मात्र 2 दिन में $200,000 रेज कर लिए हैं। वहीं जो लोग ये सोच रहे है कि इसकी कीमत बहुत हाई होगी तो बता दें कि फिक्र ना करें यह कीमत $130 यानि Rs 9200 के करीब तक उपलब्ध कराया जाएगा।

वहीं सबसे जरूरी बात तो ये है कि इसे सिर्फ जापान में बेचा जाएगा। यह जानकारी वीडियो द्वारा मिली है। इस प्रोडक्ट की खबर आने के बाद यह सोशल मीडिया में सनसनी की तरह पॉपुलर हो गया है।