शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने मनाया अपना 69 वां जन्मदिन

ख़बरें अभी तक। आज महेंद्रगढ़ में शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने अपना 69 वां जन्मदिन को भूरास्था मंदिर प्रांगण राठीवास में कार्यकर्ताओं व परिवार के साथ हवन यज्ञ करके सादगी के साथ मनाया। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने भूरास्था मंदिर राठीवास में हवन यज्ञ कर शिक्षा मंत्री की दीघार्यु व उत्तम स्वास्थ्य की कामना की। इस यज्ञ में शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा व उनकी पत्नी बीमला देवी व पुत्र गौतम शर्मा ने आहुती डाली तथा क्षेत्र की सुख समृद्धि व खुशहाली की कामना की। शिक्षा मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने उनके जन्मदिन पर भारी संख्या में पहुंचकर जो बधाई दी है, उसके लिए वे सदैव उनके आभारी रहेंगे।

उन्होंने कहा कि वे आज जिस मुकाम पर हैं, यह सब कार्यकर्ताओं की मेहनत का ही नतीजा है। उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि हमें जन्मदिन जैसे अवसर पर हवन यज्ञ करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हवन यज्ञ से वातावरण शुद्ध होता है। इससे भगवान भी प्रसन्न होते हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल बचाने के लिए लोगों से आह्वान कर रहे हैं। हवन यज्ञ से वर्षा होती है। जिससे अनेक प्रकार के जीव जंतुओं को नया जीवन मिलता है। उन्होंने कहा कि हमें वर्षा के जल का संचय करना चाहिए।

उन्होंने अपने जन्मदिन पर संकल्प लिया कि उन्होंने अपना जीवन मानव सेवा व मनुष्य की भलाई के लिए लगाया है तथा बचा हुआ जीवन भी मानव सेवा व भलाई में लगाएंगे। उन्होंने अपने जन्मदिन अवसर पर महेंद्रगढ़ में लगने वाले सभी कावड़ शिविरों में 11-11 हजार रुपए की राशि भी अपने निजी कोष से दान स्वरूप दी। इस अवसर पर भारी संख्या में क्षेत्र व पूरे प्रदेश से शिक्षामंत्री के समर्थक उपस्थित थे। वही पर सिंचाई विभाग हरियाणा में कार्यरत कैनाल गार्ड कर्मचारियो ने पद को अपग्रेड करवाने के लिए शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा को ज्ञापन सौंपा । शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि ज्ञापन मैं रख लेता हुं और सिंचाई विभाग हरियाणा में कार्यरत कैनाल गार्ड कर्मचारियों की मदद जरूर की जाएगी।