कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर भाजपा तय करेगी रणनीति

ख़बरें अभी तक। कर्नाटक का नाटक खत्म होने के बाद भाजपा कर्नाटक में नई सरकार बनाने को लेकर जल्दबाजी में नहीं दिख रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा का कहना है कि वो सरकार बनाने को लेकर केंद्रीय नेतृत्व के निर्देश का इंतजार कर रहे हैं। बुधवार रात जगदीश शेट्टार, बसवराज बोम्मई और अरविंद लिंबावली समेत कर्नाटक भाजपा के कई नेता दिल्ली पहुंचे। गुरुवार को ये सभी नेता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान कर्नाटक में भाजपा की सरकार बनाने को लेकर मंथन होगा।

विधानसभा में मंगलवार को विश्वास मत हारने के बाद एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली 14 महीने पुरानी कांग्रेस-जदएस गठबंधन की सरकार गिर गई थी। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ नेताओं से मुलाकात के बाद येदियुरप्पा ने कहा, मैं दिल्ली से निर्देश का इंतजार कर रहा हूं।

हम किसी भी समय विधायक दल की बैठक बुलाकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। संघ के आशीर्वाद और सहयोग से ही संभव हुआ कि मैं तालुका से राज्य स्तर पर पहुंचा। मैं संघ परिवार के बड़ों का आशीर्वाद लेने आया था।