ठाकुर सिंह भरमौरी ने भरमौर के विधायक पर लगाया पक्षपात व भेदभाव का आरोप

ख़बरें अभी तक। पूर्व वन एंव मतस्य मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने मंगलवार को प्रेस वार्ता की। इस मौके पर उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार जनजातीय क्षेत्र में तानाशाही रवैया अपना रही हैं। इस मौके पर उन्होंने बताया कि सरकार केवल भाजपा के चहेतों के किए ही कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भरमौर में चिकित्सकों की कमी के कारण जनजातीय क्षेत्र भरमौर के लोगों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज चंबा जाना पड़ता है। वहीं भरमौर में टेस्ट सुविधा भी उपलब्ध नहीं है।

उपमंडल भरमौर के प्राथमिक क्षेत्र गरोला, मांधा, चूड़ी, धरवाला, किलाड़,सेचू, पुर्थी में पैरामेडिकल स्टाफ की कमी है। उन्होंने बताया कि बीते जनवरी माह में भरमौर में भारी बर्फबारी हुई जिसके कारण लोगों को काफी नुकसान हुआ था। लेकिन नुकसान का मुआवजा भाजपा सरकार के करीबियों को ही दिए जा रहा है आम जनता को नहीं। जिससे आम जनता काफी परेशान है। भरमौरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि चौरासी मंदिर भरमौर के आसपास अवैध कब्जे हो रहे हैं लेकिन इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। इसके कारण प्रजातंत्र खतरे में है।

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग भरमौर में पानी मुहैया करवाने में भी असफल हो रहा है। भरमौर मुख्यालय में सीवरेज की गंदगी इस क़दर फेली है कि उस भी लोगों को दिक्कते ओर परेशानी पेश आ रही है । भरमौरी ने कहा कि चौरासी परिसर के साथ अर्ध गंगा में भी सीवरेज का गंदा पानी मिल रहा है। जिससे भरमौर अस्पताल में पेट दर्द, डायरिया, पीलिया के मरीजों की संख्या बड़ती जा रही हैं।

भरमौर- पठानकोट एनएच की हालत भी काफी खस्ता है। यहां रोजाना खराब खस्ताहाल सड़क से वाहन चालकों को परेशानी पेश आ रही है। उन्होंने कहा कि आगामीमाह में मणिमहेश यात्रा का आयोजन किया जाएगा लेकिन एनएच की हालत काफी दयनीय है।भरमौर मुख्यालय से संपर्क रुटों पर भी बस सेवा को बंद कर दिया है। जिससे लोगों में प्रशासन के प्रति काफी रोष है।