मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर, कांवड़ कंट्रोल रूम का किया गया शुभारम्भ

ख़बरें अभी तक:  मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा को ध्यान में रखते हुए कांवड़ मार्ग की सुरक्षा के लिए CCTV कैमरा कंट्रोल रूम का उद्घाटन किया गया है। CCTV कैमरों का यह कंट्रोल रूम शहर के शिव चौक पर कावड़ कंट्रोल रूम में ही बनाया गया है जिसका उद्घाटन पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में डीएम सेल्वा कुमार एसएसपी अभिषेक यादव ने किया। इस अवसर पर अधिकारियों ने सभी कावड़ यात्रियों को शुभकामनाएं दी।

एसएसपी अभिषेक यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर में बहुत ज्यादा स्ट्रेस रहता है। उत्तराखंड और मेरठ का बॉर्डर रहता है दोनों तरफ से, और भारी मात्रा में श्रद्धालु यहां से पास होते हैं तो इसमें विभिन्न प्रकार से रूट डायवर्जन किया जाता है। जो कि आज सुबह से ही शुरू कर दिया गया है। शिव चौक श्रद्धा के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है तो इस रूट पर हम फोर व्हीलर को बंद कर देते हैं और एक साइड पूरा वनवे कर दिया जाता है।

वह पूरा रास्ता कावड़ियों के लिए कर दिया जाता है ताकि उनको कोई असुविधा ना हो। इसके अलावा पूरे जनपद में सुपर जोनल सेक्टर इस तरह से विभिन्न पुलिस टीम मजिस्ट्रेट दोनों बनाई गई हैं दोनों मिलकर साथ में काम कर रही हैं और पिछली बार के मुकाबले इस बार हमने 10 गुना ज्यादा वॉच टावर बना दिए हैं। इसके अलावा 200 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे सब जगह लगाए गए हैं ड्रोन कैमरे से भी संपूर्ण जनपद में निगरानी रखी जा रही है।