अब ट्वीटर पर आपको मिलेगा एक ओर खास फीचर, आपको देगा ट्वीट से जुड़ी ये अहम जानकारी

खबरें अभी तक। अगर आप भी ट्वीटर पर एक्टिव है तो काफी बार आपने देखा होगा कि जब आप किसी का ट्वीट देखना चाहते हैं और आप वहां जाकर उसे देखने की कोशिश करते हैं तो आपको वहां पर आपको एक मैसेज दिखाई देता है। इस मैसेज में ये लिखा होता है कि ये ट्वीटर अब उपलब्ध नहीं है।

आप सोचते होंगे की ट्वीटर पर आपकी बातचीत के कुछ ट्वीट क्यों गायब हो गए हैं, वहीं अब जल्द ही आपको इसकी जानकारी भी प्राप्त हो सकेंगी। जी हां, माइक्रो ब्लागिंग प्लेटफॉर्म ट्वीटर अब जल्द ही अपने नोटिस ‘दिस ट्वीट इस अनअवेलेबल’ पर काम करने को तैयार है।

इसको लेकर अब कंपनी की ओर से कहा गया है कि कुछ सप्ताह के अंदर यह समस्या ठीक कर ली जाएगी। अब अगर आपका ट्वीट गायब होता है तो केवल आपको अनअवेलेबल का मैसज नहीं मिलेगा, बल्कि उसके साथ आपको कारण बताया जाएगा कि क्यों आपका ट्वीट डिलीट किया गया है। यह जानकारी हमें ट्विटर की ओर से एक अधिकारी कायव बेयपोर द्वारा मिली है।

फिलहाल तो यह होता है कि कई लोग कुछ गलत ट्वीट कर देते हैं तो वो खुद ही उसको डिलीट कर देते हैं। लेकिन उसके बाद बाकी किसी को ये ट्वीट नहीं दिखाई देता है। सिर्फ अनअवेलेबल का मैसेज नजर आता है। जिसके तहत अब नई व्यवस्था की जानें की ओर विचार-विमर्श किया जाएगा। क जिस ट्वीट के लिए ये मैसेज होगा उसके लिए वहां कारण भी लिखा नजर आएगा कि इस ट्वीट को क्यूं डिलीट किया गया है।