नाहन में आस-पास के क्षेत्रों के लिए जल्द शुरू होगी सिटी बस सर्विस

ख़बरें भी तक। प्रदेश सरकार के बसों में ओवरलोडिंग पर पूरी तरह से प्रतिबंध के आदेशों के बाद से ही नाहन के आस पास रहने वालें लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर उपायुक्त सिरमौर की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गयी जिसमे परिवहन अधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक में प्रदेश सरकार सरकार द्वारा ओवरलोडिंग पर दिए गए आदेशों को सख्ती से लागू करने पर चर्चा की गयी साथ ही लोगों को बसों की समस्या से ना जूझना पड़े इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्थता बनाये जाने पर भी चर्चा की गयी। उपायुक्त सिरमौर डॉ. राज कृष्ण परूथी ने बताया कि सरकार के आदेशानुसार सिटिंग के इलावा 25 प्रतिशत लोगों को बस में बिठाया जा सकता है। इसके इलावा छत पर बैठने पर पूरी तरह से पाबंधी लगाईं गयी है। उन्होंने बताया की परिवहन विभाग को अतिरिक्त बसें चलाने समेत नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने के आदेश दिए गए है।

वहीं बसों की समस्याओं को देखते हुए जिला परिवहन विभाग ने एक प्लान तैयार किया है जिसके तहत नाहन व् नाहन के आस पास के क्षेत्रों में जहां बसों में ओवरलोडिंग होती थी वहां सिटी बस सर्विस चलाने का प्रपोजल तैयार किया है। इस प्रपोजल को सरकार की स्वकृति के लिए भेज भी दिया गया है। स्वीकृत होने के बाद भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों के लिए ये बस सर्विसिज शुरू कर दी जायेगी। जिससे रोजाना काम से नाहन आने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।