हरिद्वार: पूर्व बैंक मैनेजर के घर और बैंक ब्रांच में सीबीआई का छापा, कई जरुरी दस्तावेज ले गए साथ

ख़बरें अभी तक। सरकार चाहे कितने ही दावे करें लेकिन घोटालों के सिलसिले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। कुछ समय पूर्व हुए बैंक घोटाले में आज सीबीआई की टीम ने हरिद्वार के मीना एंक्लेव स्थित एक पूर्व मुख्य शाखा प्रबंधक के आवास पर छापेमारी की जिसमें टीम ने घंटों अधिकारी के घर को खंगाल और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज अपने कब्जे में लिए मामला पूर्व में स्टेट बैंक ऑफ पटियाला और वर्तमान में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से जुड़ा हुआ है।

पूर्व मुख्य शाखा प्रबंधक सुजीत लोहानी इसी बैंक शाखा का मुख्य प्रबंधक था। फिलहाल देहरादून से आई अधिकारियों की इस टीम ने मैनेजर के घर के साथ-साथ बैंक से भी कई महत्वपूर्ण दस्तावेज अपने कब्जे में लिए हैं। फिलहाल पूर्व मुख्य शाखा प्रबंधक को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है।

इस मामले में पूर्व मुख्य शाखा प्रबंधक सुजीत लोहानी का नाम दर्ज मुकदमे में भी शामिल है। इस संबंध में जब आरोपी सुजीत लोहानी से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने किसी भी सवाल का सीधा जवाब न देते हुए मामले की पूछताछ पुलिस से करने की बात कही है। मगर पूर्व मुख्य शाखा प्रबंधक सुजीत लोहानी का कहना है, मुकदमे में उनका नाम दर्ज है इसीलिए सीबीआई की टीम उनसे पूछताछ करने आई थी और जो उन्होंने कागजात मांगे वह उन्हें दे दिए गए हैं।

सीबीआई द्वारा की गई आज इस छापेमारी की कार्रवाई से हरिद्वार के कई बैंकों में आज सुबह से ही हड़कंप मचा रहा। दोपहर में सीबीआई की टीम जांच पूरी करने के बाद वापस लौट गई और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज अपने साथ ले गई है, मगर सवाल यही उठता है कि बैंक में लोन के नाम पर आखिर कितने घोटाले सामने नजर आएंगे क्योंकि इस मामले में भी लोन को लेकर घोटाले की बात सामने आ रही है अब सीबीआई इसमें जांच कर रही है और जांच के बाद कई बड़े अधिकारियों पर गाज गिर सकती है।