गोरखपुर जिला अस्पताल में बिजली आपूर्ति ठप होने से चरमराई स्वास्थ्य सेवाएं

ख़बरें अभी तक। गोरखपुर जिला अस्पताल की बिजली व्यवस्था चरमराने से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हुई है। दरअसल आज सुबह 8 बजे से ही बिजली आपूर्ति ठप है। ऐसे में बिजली सप्लाई नहीं होने से सभी महत्वपूर्ण जांचे नहीं हो पा रही है। हैरानी की बात यह है कि घंटो आपूर्ति ठप होने के बावजूद अभी तक बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो पायी है।

जबकि खास बात यह है कि सुबह 8 बजे से लेकर 11.30 बजे तक ही एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड, सीटी स्कैन, ब्लड की सभी जांचे होती है। ऐसे में जिला अस्पताल की दुर्ववस्था से मरीजों और उनके तीमारदारों का काफी परेशानियों का सामाना करना पड़ रहा है।

दरअसल सुबह से ही जांच कराने को लेकर मरीज लंबी लाइनों में लगकर अपनी बारी का इंतेजार कर रहे हैं। वहीं बिजली आपूर्ति ठप होने से जांच नहीं हो रहा है। हालांकि की अस्पताल के कर्मचारी बिजली विभाग के कर्मचारियों के साथ फॉल्ट ढूढंने में जुटे हैं। लेकिन सुबह 8:00 बजे से ठप बिजली की सप्लाई नहीं होने से अस्पताल से मरीज निराश होकर घरों को लौटने के मजबूर हैं। दिलचस्प है कि सीएम सिटी गोरखपुर में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर इतनी लापरवाही है तो बाकी के जिले का हाल आप आसानी से लगा सकते हैं।