उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव पद से दिया इस्तीफा

ख़बरें अभी तक: उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने ये इस्तीफा राहुल गांधी के इस्तीफा दिए जाने के बाद दिया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद से कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी है और इसी कड़ी में हरीश रावत ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

हरीश रावत का कहना है कि लोकसभा चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए मैं इस्तीफा दे रहा हूं। उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि ‘लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की हार एवं संगठनात्मक कमजोरी के लिए हम पदाधिकारीगण उत्तरदायी है। असम में पार्टी द्वारा अपेक्षित स्तर का प्रदर्शन न कर पाने के लिए प्रभारी के रूप में मैं उत्तरदायी हूं। मैंने अपनी कमी को स्वीकारते हुए अपने महामंत्री के पद से पूर्व में ही त्यागपत्र दे दिया है।

पार्टी के लिए समर्पित भाव से काम करने के लिए मेरी स्थिति के लोगों के लिए पद आवश्यक नहीं है। मगर प्रेरणा देने वाला नेता आवश्यक है। प्रेरणा देने की क्षमता केवल राहुल जी में है, उनके हाथ में बागडोर रहे तो यह संभव है कि हम 2022 में राज्यों में हो रहे चुनाव में वर्तमान स्थिति को बदल सकते है, और 2024 में भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी जी को परास्त कर सकते है। इसलिए लोकतांत्रिक शक्तियां व सभी कांग्रेसजन राहुल जी को कांग्रेस अध्यक्ष पद पर देखना चाहते है।’