भारत में लॉन्च होगा Redmi 7A जानिए, संभावित फीचर्स और कीमत

ख़बरें अभी तक: चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी भारत में 4 जुलाई यानी कल Redmi 7A लॉन्च कर रही है. ये स्मार्टफोन बजट सेग्मेंट का होगा और इसकी कीमत 6,000 रुपये है. बता दें कि इस स्मार्टफोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart और Xiaomi के ऑनलाइन स्टोर और मी होम पर खरीद सकते है.

बता दें कि Redmi 7A को चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है, लेकिन शाओमी इंडिया के हेड मनु कुमार जैन ने ये कहा है कि भारत में Redmi 7A इंप्रूव्ड होगा और इसमें बड़े अपग्रेड किए जाएंगे. चीन में इस स्मार्टफोन को 549 युआन (लगभग 5,500 रुपये) में बेचा जाता है. लेकिन भारत में ये कितने का मिलेगा फिलहाल ये साफ नहीं है. Xiaomi इसे भारत में स्मार्ट देश का स्मार्टफोन हैशटैग के साथ प्रोमोट कर रही है.

इसके लिए ई-कॉमर्स वेबसाइट पर माइक्रोसाइट तैयार की गई है जहां इसके बारे में कुछ बातें लिखी गई हैं. इसके तहत इस स्मार्टफोन में फेसबुक रेडी कैमरा, फास्ट प्रॉसेसर और लॉन्ग लास्टिंग बैटरी होगी. Redmi 7A के चीनी वेरिएटं की डिस्प्ले 5.45 इंच की है और इसमें Qualcomm Snapdragon 439 प्रॉसेसर दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 2GB रैम के साथ दो 16 और 32GB मेमोरी वेरिएंट दिया गया है.

इसके साथ ही माइको एसडी कार्ड का सपोर्ट दिया गया है जिसके जरिए मेमोरी को 512GB तक बढ़ा सकते हैं. Redmi 7A में एक रियर कैमरा दिया गया है जो 13 मेगापिक्सल का और इसके साथ एलईडी फ्लैश भी दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है और इसमें AI फेस अनलॉक का भी फीचर दिया गया है. Redmi 7A में 4,000mAh की बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफोन में वाईफाई और ब्लूटूथ सहित जीपीएस और माइक्रो यूएसबी पोर्ट जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं.