फरीदाबाद: पुलिस का बड़ा कारनामा, नाबालिक को बच्चे को बालिग बनाकर भेज दिया जेल

ख़बरें अभी तक। फरीदाबाद में एक बार फिर पुलिस का बडा कारनामा सामने आया है। सेक्टर 55 पुलिस थाने की पुलिस ने 8वीं कक्षा में पढने वाले एक 15 साल के नाबालिग बच्चे को 19 साल का बनाकर नीमका जेल भेज दिया।

पीड़ित पवन बार-बार अपने स्कूल का सर्टिफिकेट और आधार कार्ड दिखाकर अपने नाबालिग होने का सबूत दिखाता रहा मगर पुलिस ने उसकी एक न सुनी। नाबालिग बच्चे की गलती सिर्फ इतनी थी कि कुछ लोगों के साथ मिलकर उसने पानी की समस्या को लेकर राजीव कालोनी में सडक पर प्रदर्शन किया था। जिसमें पुलिस ने नाबालिक पवन सहित 4 लोगों को पकड़ कर एक रात थाने में रखा और फिर जेल भेज दिया।

करीब 2 दिन पहले राजीव कालोनी में कुछ स्थानीय निवासियों ने बर्षो पुरानी जलभराव की समस्या को लेकर मौजूद पार्षद और विधायक के खिलाफ सडक पर विरोध प्रदर्शन किया था, जिसमें मौके पर पहुंची सेक्टर 55 पुलिस टीम ने 4 लोगों को गिरफतार कर लिया और थाने ले गये।  जिसमें एक 15 साल का नाबालिग युवक पवन भी शामिल था। जिसने अपने नाबालिग होेने के सरकारी प्रमाणपत्र भी दिखाये मगर पुलिस ने सभी सरकारी प्रमाणपत्रों को खारिज करते हुए एफआईआर में नाबलिग युवक को 19 साल का बालिग बनाकर कोर्ट में पेश कर दिया जहां से उसे एक दिन के लिये नीमका जेल भेज दिया गया।

पुलिस की मनमर्जी और दबंगई का खुलासा पीडित नाबालिग युवक पवन ने जेल से जमानत पर आने के बाद किया है। पवन ने बताया कि सडक पर कालोनी के कुछ लोग जलभराव की समस्या को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। वह भी वहां पहुंच गया, तभी पुलिस आई और कुछ लोगों के साथ उसे भी गाड़ी में बिठा कर थाने ले गई जहां उसे रात भर थाने में रखा गया और दूसरे दिन उसे नीमका जेल भेज दिया गया, वह नाबालिग है और अब पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही चाहता है।

वहीं पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह की माने तो एफआईआर दर्ज करते समय परिजनों ने आरोपी नाबालिग युवक की उम्र नहीं बताई थी, अगर वह अब कोई प्रमाणपत्र देंगे तो उनका केस बाल सुधारगृह में भेज दिया जायेगा।