पांवटा साहिब: बिजली चोरी करते पकड़ा रंगे हाथ, लगाया डेढ़ लाख का जुर्माना

ख़बरें अभी तक। पांवटा साहिब विद्युत वितरण की टीम बिजली चोरों पर शिकंजा कसने जा रहा है। पोंटा साहिब के गुलाबगढ़ ,टोका नगला पंचायत के किसान सिंचाई के लिए पानी ना मिलने पर ट्यूबल को चलाने के लिए बिजली चोरी कर रहे थे।

आपको बता दें कि इन पंचायतों के लोगों ने अपने अपने खेतों मैं ट्यूबवेल के कनेक्शन जोड़ रखे हैं। खेतों के बीच जा रही बिजली विभाग की लाईन पर तार जोड़कर अपने ट्यूबवेल चला रहे थे। जिससे बिजली विभाग को कई लाखों का चूना लग रहा था। यही नहीं आसपास के पंचायतों में बिजली की जाने की समस्याएं उत्पन्न हो रही थी। हमारी मीडिया की टीम पहुंचने के एक घंटे बाद बिजली विभाग के अधिकारी कुंभकरण की नींद से जागकर बिजली चोरी करने वालों पर शिकंजा कसा। डेढ़ लाख रुपए का जुर्माना किसानों को लगाया गया।

जूनियर इंजीनियर का कहना है कि इस क्षेत्र में 150 से अधिक ट्यूबवेल के कनेक्शन बिजली की चोरी कर रहे हैं उन पर भी जल्द शिकंजा कसा जाएगा आज चार लोगों के ऊपर डेढ़ लाख जुर्माना लगाया गया। बिजली की चोरी करने वालों  को बख्शा नहीं जाएगा इन पर उचित कार्रवाई की जाएगी यहां के लगभग सभी लोगों ने अपने अपने खेतों में ट्यूबवेल के कनेक्शन जोड़ रखे है। ट्यूबल को चलाने के लिए बिजली की लाइन पर अपने तारे जोड़कर ट्यूबल चला रहे हैं।

सबसे बड़ा सवाल यही है अगर प्रशासन किसानों के लिए हर प्रकार की सुविधा मुहिम करवाता तो किसानों को बिजली की चोरी नहीं करनी पड़ती। आपको बता दें कि पंचायतों मैं इन दिनों नहर की सफाई का कार्य किया जा रहा है। जिससे किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है। परेशान किसानों को खेती करने के लिए बिजली की चोरी करनी पड़ रही है। ऐसे में यहां के सोए हुए प्रशासन को भी जाना चाहिए परेशान किसानों की समस्या का निवारण जल्द से जल्द निकालना चाहिए ताकि किसान भी परेशान ना हो।