संगड़ाह में एचआरटीसी के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन, चालक-परिचालक पर बदसलूकी का आरोप

ख़बरें अभी तक। उपमंडल मुख्यालय संगड़ाह में शुक्रवार को स्थानीय छात्रों ने एचआरटीसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। बसों में जगह न मिलने तथा चालक परिचालकों द्वारा बदसलूकी किए जाने से नाराज़ छात्रों द्वारा बस अड्डा बाजार में करीब आधा घंटा एचआरटीसी व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई।

प्रर्दशन कर रहे छात्रों के अनुसार संगड़ाह से दस किलोमीटर की परिधि में मौजूद दर्जन भर गांवों के बच्चों के लिए जहां बसें नहीं रोकी जाती, वहीं चालकों-परिचालकों द्वारा छात्रों से बदसलूकी भी की जाती है। छात्रों के अनुसार इस शुक्रवार प्रातः बोरली बस स्टॉप पर लोकल बस के चालक परिचालक द्वारा राजेंद्र नामक छात्र को पकड़कर बदसलूकी उससे बदसलूकी की गई।

छात्रों की मानें तो चालक ने उन्हें लोहे की रॉड भी दिखाई। एक अन्य छात्र द्वारा मोबाइल से फोटो लेने की कोशिश किए जाने पर उसे छोड़ा गया। संगड़ाह के साथ लगते गांव डुंगी में भी शुक्रवार को देवना बस न रूकने से छात्रों को पांच किलोमीटर पैदल चलना पड़ा। छात्रों द्वारा उक्त मुद्दे को लेकर एसडीम संगड़ाह को लिखित ज्ञापन भी सौंपा गया। छात्रों ने राज्य सरकार तथा प्रशासन से सुबह 10 बजे से पहले व शाम 4 बजे के बाद संगड़ाह के साथ लगते गांव बोरली, राईचा, माइना, पालर, डुंगी, मंडोली, अंधेरी व सुंदरघाट आदि के लिए एक अतिरिक्त बस चलाने की मांग की।

उधर परिवहन निगम की लोकल बस के चालक परिचालक ने बदसलूकी की बात को गलत बताते हुए कहा कि, बसों की सीटिंग कैपेसिटी से ज्यादा यात्री होने पर पुलिस द्वारा चालान किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि, बसों में क्षमता के मुताबिक यात्रियों को लाया जा रहा है। कार्यवाहक एसडीम संगड़ाह आत्माराम नेगी ने छात्रों का ज्ञापन मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि, उक्त मामले में नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है।