पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा पर खर्च हुए 2.5 करोड़ रुपए, जल्द ही सूचना विभाग करेगा भुगतान

खबरें अभी तक। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा पर खर्च हुए 2.5 करोड़ रुपए के भुगतान का मामला सुलझने की और रूख अख्तियार किए हुए है। सूचना निदेशक ने एलडीए सचिव को पत्र लिखकर खर्च के दस्तावेज देने को कहा है जिससे विभाग की तरफ से भुगतान किया जा सके।

आपको बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा पर खर्च हुए करीब ढाई करोड़ रुपए का भुगतान एलडीए ने किया था लेकिन वहीं उसे ये भुगतान वापस नहीं मिल रहा था। सूत्रों की मानें तो महज मौखिक निर्देश पर एलडीए ने आयोजन का खर्च उठाया गया था। वहीं बाद में भुगतान को लेकर पर्यटन और सूचना विभाग के बीच फाइल गुम हो गई थी।

जिसके चलते आयोजन के करीब 10 महीने बाद मजबूर होकर एलडीए ने पत्र लिखकर रुपए मांगे थे। इसके बाद जांच की गई और संबंधित विभागों से पूछताछ शुरू की गई थी। इस बीच बुधवार को सूचना विभाग के निदेशक ने एलडीए सचिव को पत्र लिखकर आयोजन पर हुए खर्च के दस्तावेज मांगे, ताकि भुगतान कर सकें।

आपको बता दें कि उस समय सारा खर्च विशेष व्यवस्था के तहत बिना टेंडर हुए थे। उस वक्त गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेताओं के आने के कारण जल्दी में तैयारियां की गईं और बिना टेंडर ही कई काम करवाए गए थे।वहीं बाद में खर्च का भुगतान करने से पर्यटन और सूचना विभाग पीछे हटने लगे।

सूत्रों के मुताबिक श्रद्धांजलि सभा के लिए किसी भी तरह का बजट न होने की बात कही जाने लगी। मामले के तूल पकड़ने पर अब सूचना निदेशक शिशिर ने एलडीए को आयोजन का खर्च लौटाने का आश्वासन दिया है।