शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने निजी स्कूलों को बसें खरीदने के दिए निर्देश, एक माह के भीतर करना होगा इंतजाम

ख़बरें अभी तक। जिला शिमला में चल रही बसों की कमी जल्द ही दूर होगी, बसों की कमी को दूर करने के लिए जल्द ही जिला शिमला के लिए नई इलेक्ट्रिक बसें मिलने वाली हैं। इसके अलावा शहर के निजी स्कूलों में चल रही पथ परिवहन निगम की 62 बसों को भी विभिन्न रूटों पर भेजा जाएगा। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने सभी छोटे बड़े स्कूल प्रबंधन को एक माह के भीतर अपनी बसों के प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं।

शिमला में विभिन्न विभागों के साथ हुई बैठक में शिक्षा मंत्री ने बसों की ओवरलोडिंग को रोकने के लिए सख्ती से नियमों की पालना के आदेश दिए हैं। शिक्षा मंत्री सुरेश भरद्वाज ने कहा कि शिमला शहर के बड़े बड़े स्कूलों में निगम की 62 बसें सेवाएँ दे रही हैं। जिससे शहर के अधिकतर रूट प्रभावित हो रहे हैं, इसके लिए सभी स्कूल प्रबंधन और SDM शिमला और परिवहन विभाग के अधिकारी को एक माह के भीतर अपनी बसों का प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि बसों में हो रही ओवरलोडिंग को रोकने के लिए सरकारी और निजी बस ड्राईवर कंडक्टर को बर्दी पहनने और बसों में परिचालक का मोबाइल का मोबाइल नंबर और गाइडलाइन के तहत नियमों की पलना करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने सड़क हादसों को रोकने के लिए नेशनल हाईवे और लोक निर्माण विभाग को जिला के सभी ब्लैक स्पॉट को जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं।