अब Whatsapp यूजर्स अपने स्टेटस अपडेट्स को Facebook स्टोरीज में भी कर पाएंगे शेयर

ख़बरें अभी तक। Whatsapp एक बार फिर नया फीचर लेकर आने वाला है, जिसमे यूजर्स अपने स्टेटस अपडेट्स को Facebook स्टोरीज में भी शेयर कर पाएंगे। यह फीचर कुछ समय से डेवलपमेंट स्टेज पर है। खबर है की कंपनी ने इस फीचर की टेस्टिंग की शुरुआत कर दी है। यह फीचर उन सभी यूजर्स को दिखाई देगा, जिन्होंने बीटा प्रोग्राम के लिए साइन-अप किया हुआ है। इसके तहत यूजर्स को अपने Whatsapp अकाउंट्स को Facebook से लिंक करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। ऐप, स्टेटस को फेसबुक स्टोरी के तौर पर शेयर करने के लिए डाटा शेयरिंग API का इस्तेमाल करेगी।

Verge की रिपोर्ट के अनुसार, Whatsapp के इस फीचर को जल्द ही स्टेबल वर्जन में रोल-आउट किया जा सकता है। शेयर टू फेसबुक स्टोरी का बटन यूजर के स्टेटस के नीचे लाइव किया जाएगा। उस पर क्लिक करने पर यूजर फेसबुक ऐप पर ले जाएगा, जहां जाकर पोस्ट किया जा सकेगा। यह विकल्प आपके स्टेटस को इंस्टाग्राम, जीमेल और गूगल फोटोज जैसी ऐप्स में शेयर करने का भी विकल्प देगा।

और बता दें कि प्राइवेसी और सेफ्टी के लिए, whatsapp दोनों प्लेटफॉर्म्स को लिंक नहीं कर रहा है। जिस तरह बाकी सभी ऐप्स APIs का इस्तेमाल कर के iOS और Android पर शेयरिंग करती है, उसी तरह Whatsapp पर भी शेयरिंग फीचर काम करेगा। रिपोर्ट के अनुसार, Whatsapp ने स्टेटस को ऑटोमेटिकली शेयर का विकल्प नहीं रखा है। कंपनी का कहना है की, यह यूजर्स का निर्णय है की वो स्टेटस शेयर करना चाहते हैं या नहीं।