पंजाब: शादीशुदा महिला से शादी करने के लिए अड़ी युवती

ख़बरें अभी तक। पंजाब से एक बेहद ही अजीब वाक्य सामने आया है। जहां शादीशुदा महिला से एक युवती समलैंगिक विवाह करने के लिए अड़ गई है। बता दें कि विवाहित महिला की शादी 4 साल पहले एक युवक से हुई थी। जो उसके पास के गांव से ही थी। युवक की पत्नि शुक्रवार को अपने भाई के साथ मायके चली गई थी। लेकिन शनिवार की सुबह वह अचानक मायके से गायब हो गई।

जिसके बाद पति ने पुलिस में पत्नि की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने शादीशुदा महिला की लोकेशन का पता लगाया। वह और युवती हरियाणा के चरखीदादरी में थी। वहां से दोनों को लाया गया। पुलिस चौकी में उन्होंने जब शादी की बात की तो परिजनों के पैर तले जमीन खिसक गई।

दोनों अपनी जिद पर अड़ी रहीं। विवाहिता ने तो पति से तलाक लेने का ऐलान कर दिया। चौकी पहुंची युवती ने पुलिस को बालिग होने की बात बताते हुए समलैंगिक विवाह करने की IPC की धारा भी बताई। कहा कि वह दोनों विवाह कर सकती हैं। यह कानून भी कहता है।

बुधवार को हार कर परिजनों ने पुलिस से उचित कार्रवाई की बात कही और घर चले गए। चौकी प्रभारी प्रवीण सिह मेहरा ने बताया कि लड़की व विवाहिता दोनों एक दूसरे से विवाह की जिद पर अड़े हुए हैं। दोनों को नारी निकेतन भेजा जाएगा।