Samsung Galaxy Watch Active भारत में हो चुकी है लॉन्च, जानिए क्या हैं इसमें खास

खबरें अभी तक। सैमसंग ने भारत हाल ही में Galaxy Watch Active लॉन्च किया है। इसे कंपनी ने फरवरी में Unpacked 2019 के दौरान पेश किया था। बता दें कि ये स्मार्ट वॉच फिटनेस सेंट्रिक है और इसमें हार्ट रेट सेंसर और AMOLED डिस्प्ले दी गई है। इस Galaxy Watch Active में ब्लड प्रेशर मॉनिटर सहित स्ट्रेस ट्रैकिंग जैसे फीचर्स एड किए गए हैं

अगर बात करें इसकी कीमत की तो Galaxy Watch Active  की कीमत भारत में 19,990 रुपये तय की गई है। इसे ऐमेजॉन इंडिया और सैमसंग ऑनलाइन स्टोर से हम अपना बना सकते है। साथ ही इसे सैमसंग स्टोर और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स से भी आप अपना बना सकते है। इसकी बिक्री 24 जून से शुरू हो चुकी है। अगर बात करें इसके कलर ऑप्शन की तो इसे ब्लैक, रोज गोल्ड, सिल्वर और डीप ग्रीन ऑप्शन्स में खरीद सकते हैं।

चलिए अब हम बात करते है इसके फीचर्स के बारें में तो Galaxy Watch Active में सर्कुलर AMOLED डिस्प्ले दी गई है और इसका Weight कम से कम रखने की कोशिश की गई है। कंपनी ने बताया है कि इसे लाइट रखा गया है ताकि इसे पहन कर सोने में कोई परेशानी ना आए। इसका स्लीप ट्रैकिंग का फीचर यूज किया जा सके।साथ ही इसमें स्मार्ट वॉच में Exynos 9110 डुअल कोर प्रॉसेसर दिया गया है और यह Tizen  पर आधारित Wearable OS 4.0 प कार्यरत है। बैटरी की बात करें तो इसमें 230mAh की बैटरी दी गई है।

इतना ही नही बल्कि Galaxy Watch Active की डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास 3 से प्रोटेक्ट की गई है। इस स्मार्ट वॉच में 748GB रैम के साथ 4GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है। साथ ही आपको बता दें कि ये सेल्यूलर नहीं है और इसमें सिम कार्ड नहीं लगाया जा सकता है। Galaxy Watch Active मे हार्ट रेट सेंसर दिया गया है।

वहीं इसको हम आईफोन और एंड्रॉयड से भी कनेक्ट कर सकते हैं। मोबाइल के नोटिफिकेशन्स, मैसेज, कॉल इस वॉच पर आपको प्राप्त होंगे। फीचर्स कमोबेश सैमसंग के Galaxy Watch से मिलते जुलते ही हैं। Galaxy Watch Active में 230mAh की बैटरी दी गई है। Galaxy Watch Active में IP68 की रेटिंग दी गई है यानी बारिश में या स्विमिंग से ये खराब नही हो पाएंगी। कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्ट वॉच में ब्लूटूथ, वाईफाई, एनएफसी और जीपीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Galaxy Smart Watch में ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया गया है।