हिमाचल के रोहड़ू के रहने वाले युवक की दोस्त ने की हत्या

ख़बरें अभी तक। हिमाचल के रोहड़ु के रहने वाला युवक यूरोप का वीजा लगाने के लिए छह महीने पहले अपने दोस्त के यहां गुरुग्राम चला जाता है। इस दौरान युवक गायब हो जाता है, छानबीन से पता चलता है कि युवक यूरोप चला गया है। लेकिन ऐसा नहीं होता। युवक की हत्या की जाती है और हत्या करने वाला उसका अपना दोस्त होता है। आरोपी युवक द्वारा मृतक के माता-पिता को बताया जाता है कि आपका बेटा यूरोप चला गया है। बाद में पुलिस पूछताछ में इस ब्लाइंड मर्डर में खुलासा होता है।

एक समाचार पत्र की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने युवक के शव को लावारिस समझ अंतिम संस्कार भी कर दिया था। लेकिन जांच में हत्या की बात सामने आई तो पुलिस ने युवक के दोस्त और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मृतक की पहचान ललित चौहान (28) गांव करछारी, रोहड़ू के रूप में हुई है। वहीं, आरोपी की शिनाख्त तहसील रोहड़ू की कुई पंचायत के लोकेश के रूप में हुई है। हत्यारोपी वीजा लगवाने वाली एक कंपनी में कार्यरत है। जानकारी के अनुसार, पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कबूला है कि 5 जनवरी को दोनों ने साथ मिलकर नशा किया और ललित को अधिक नशीला पदार्थ देने के बाद हत्या कर दी।

मामले में पैसों के लेन-देन को हत्या की वजह के तौर पर देखा जा रहा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कि होटल मैनेजमेंट करने के बाद मृतक युवक दो साल थाईलैंड में रह चुका था। वह यूरोप जाने की तैयारी में था। ललित 23 दिसंबर को गुरुग्राम में दोस्त लोकेश के पास गया था। चार जनवरी के बाद से युवक का परिजनों से संपर्क नहीं हो पाया। हत्या के बाद कुछ दिन बाद लोकेश अपने गांव में लौट आया।

परिजनों ने आरोपी लोकेश से संपर्क किया तो उसने ललित के कभी दिल्ली और कभी यूरोप चले जाने की बात कही। परिजनों ने 30 मार्च को ललित के लापता होने की सूचना रोहड़ू पुलिस थाने में दी। आरोपी को साथ लेकर परिजन लापता युवक की तलाश के लिए दो बार गुरुग्राम गए, लेकिन आरोपी उन्हें गुमराह करता रहा। इसके बाद अप्रैल में परिजनों ने गुरुग्राम पुलिस थाने में ललित के लापता होने की शिकायत दर्ज की।

हरियाणा पुलिस को गुरुग्राम के सेक्टर-29 स्थित रेस्टोरेंट के मैनेजर ने सात जनवरी, 2019 को सूचना दी कि उनके रेस्टोरेंट के पीछे युवक का शव पड़ा है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया। डॉक्टरों ने रिपोर्ट में सिर पर गहरी चोट को मौत का कारण बताया। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस ने अज्ञात शव का 11 जनवरी को अंतिम संस्कार करवा दिया। इसके बाद मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई। वहीं क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को 21 जून को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।