प्रदेश सरकार व शिक्षा विभाग के खिलाफ अभिभावक व स्कूली छात्रों ने लगाए जोरदार नारे

ख़बरें अभी तक। युवा देश का गौरव है यह बात हम नहीं केंद्र सरकार के मुखिया कह रहे हैं इस बात में कितनी सच्चाई है इससे हम आपको आज रूबरू कराते हैं। पिछले 1 वर्ष से जिला सिरमौर का उपमंडल शिलाई में 187 पद अध्यापकों के खाली है ऐसे में यहां के विद्यालयों में छात्रों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। छात्र के अभिभावकों ने प्रदेश सरकार के मुखिया जयराम ठाकुर व यहां के स्थानीय दोनों दलों के विधायकों से इस बारे में कई बार गुहार लगा चुके हैं। लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है, अभिभावकों का सब्र का बांध अब टूट चुका है।

शिलाई के केंद्र बिंदु कफोटा में स्कूली छात्राओं अभिभावकों ने पूरे बाजार में शिक्षा विभाग व प्रदेश सरकार के खिलाफ जोरदार नारे लगाए और कहा कि अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो पूरे शिलाई क्षेत्र में प्रदर्शन किया जाएगा, अगर विभाग फिर भी बाज नहीं आए तो शिमला में भी प्रदर्शन करने की कसर नहीं छोड़ेंगे। शिलाई क्षेत्र को सबसे ज्यादा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कफोटा में स्टाफ की कमी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

विद्यालय में 14 पद लंबे समय से खाली चल रहे है। पाठशाला में 350 के करीब विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे है जिनको स्टाफ पूरा ना होने के कारण सिलेब्स पूरा करने मे परेशानी हो रही है। ऐसे में अभिभावकों को भी बच्चों के भविष्य की चिंता सताने लगी है पर अब छात्र के अभिभावकों का सब्र का बांध टूट चुका है प्रदेश सरकार समय रहते अगर नहीं जागी तो और आंदोलन बढ़ाया जाएगा, अब समय आ चुका है न्याय मांगने का।

क्षेत्र की गरीब महिलाये अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए प्राइवेट स्कूल में नहीं भेज पाते और सरकारी स्कूल के इतने बुरे हाल है कि बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं मिल पा रही है। ऐसे में यहां के अभिभावक परेशान हैं। प्रदेश सरकार से गुहार लगा रहे हैं कि समस्या का समाधान जल्द से जल्द किया जाए।