Xiaomi ने Meitu संग की साझेदारी, जल्द ही लॉन्च करेंगा ये दो स्मार्टफोन

खबरें अभी तक। हाल ही में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपने नए ‘CC’ सीरीज की घोषणा कर दी है। बताया जा रहा है कि इस सीरीज में दो स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जाने की संभावना हैं। आपको बता दें कि इससे पहले कंपनी ने अपने इस सीरीज के बारे में चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर एक तस्वीर शेयर की थी। तस्वीर के अनुसार कयास लगाया जा रहा है कि इस नए सीरीज में हाल ही में लॉन्च हुए Asus 6Z की तरह ही फ्लिप कैमरा मॉड्यूल दिया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक Xiaomi ने MeituPic फोटो एडिटिंग ऐप बनाने वाली कंपनी Meitu के साथ पार्टनरशिप में ये सीरीज मार्किट में उतारने के बारे में विचार कर ही यह घोषणा की है। वैसे खास तौर पर इस सीरीज के स्मार्टफोन को युवाओं को ध्यान में रखते हुए कैमरा सेंट्रिक बनाए जाने की ओर काम कर रहे है। कंपनी के मुताबिक इस सीरीज के स्मार्टफोन्स “Colourful” के साथ ही “Creative” भी होंगे। वहीं खास आपको बता दें कि इसमें ‘CC’ का मतलब “Chic and Cool” बताया जा रहा है।

वैसे तो कंपनी ने इस सीरीज के स्मार्टफोन्स के किसी भी फीचर्स के बारे में किसी प्रकार का कोई खुलासा नही किया है। लेकिन इस सीरीज में दो स्मार्टफोन्स Mi CC9 और Mi CC9e लॉन्च किए जाने की ओर कयास लगाए जा रहे हैं। ये दोनों ही स्मार्टफोन्स Meitu AI एस्थेटिक लैब और Xiaomi के तकनीक के साथ लॉन्च किए जा सकते हैं। दोनों ही स्मार्टफोन्स में सेल्फी लवर्स को ध्यान में रखकर सेल्फी कैमरे पर फोकस किया जा सकता है।

Xiaomi ने बीते वर्ष Meitu की हार्डवेयर टीम को अपने इस नए सीरीज के स्मार्टफोन्स के लिए हायर किया था। इस सीरीज के Mi CC9e को वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। जबकि Mi CC9 को फुल डिस्प्ले और फ्लिप कैमरा फीचर के साथ लॉन्च किया जाने की संभावना है। वहीं कहा जा रहा है कि दोनों ही स्मार्टफोन्स को इन-डिस्प्ले फिंगप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च किया जाएगा।

संभावित फीचर्स के तौर पर हम आपको बता दें कि Mi CC9e में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 एसओसी प्रोसेसर एड किया जा सकता है जबकि Mi CC9 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 एसओसी प्रोसेसर दिया जा सकता है। Mi CC9 में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दे सकते है। साथ ही इसमें एक अल्ट्रा वाइड सेंसर भी एड किया जा सकता है। अगर बता करें इस स्मार्टफोन के बैटरी बैकअप की तो  दोनों ही स्मार्टफोन्स 4,000 mAh की पावरफुल बैटरी और 27W की सुपरफास्ट चार्जिंग टेक्नॉलाजी के साथ लॉन्च किए जा सकते हैं।