ऊना: पुलिस के चालान काटने पर पंजाब के युवक-युवती ने किया हंगामा

ख़बरें अभी तक। ऊना में पुलिस द्वारा पटाखा बुलेट बाइक के खिलाफ छेड़ी गई मुहीम के दौरान पंजाब के एक युवक-युवती ने चालान कटने पर जमकर हंगामा बरपाया। युवती अपने आप को डीएसपी की बेटी और एमएलए की भांजी बताते हुए पुलिस कर्मियों को चालान काटने पर नतीजा भुगतने की धमकी देती रही। युवती की यह धमिकयां वीडियो कैमरा में रिकॉर्ड हो गई और अपनी हरकत कैमरा में रिकॉर्ड होते देख भी युवक युवती खूब भड़के। पुलिस ने युवक-युवती को चौकी तलब कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि ऊना पुलिस ने बुलेट पर पटाखा फोडऩे व मोडिफाई सेलेंसर के खिलाफ विशेष अभियान छेड़ा हुआ है। इसके लिए पुलिस जगह-जगह पर वाहनों की चैकिंग कर रही है। 25 पुलिस जवानों की टीम इस अभियान के तहत सिविल ड्रेस में भी वाहनों की जांच कर रही है। आम तौर पर ऊना में बुलेट पर सवार युवकों द्वारा पटाखे फोडऩे की शिकायतें आ रही थी। जिस पर पुलिस ने यह विशेष अभियान शुरू किया है।

हाल ही में पुलिस ने इस पर सैंकड़ों बिगडै़ल वाहन चालकों के चालान भी काटे हैं। जब शुक्रवार को ऊना पुलिस ने अंब-नंगल रोड पर पीरनिगाह मोड़ के समीप एक बुलेट बाईक सवारों को जांच के लिए रोका तो उनके पास बुलेट पर मोडिफाई साईलेंस था। जबकि बाईक सवार युवक के पास न तो हेलमेट था न ही अन्य दस्तावेज नही थे। जिस पर पुलिस ने उक्त बाईक सवार का चालान काटना शुरू कर दिया। इतने में बाईक पर पीछे बैठी युवती ने पुलिस के ऊपर अपनी उंची पहुंच होने का रौब झाडऩा शुरू कर दिया। युवती कभी अपने आप को पंजाब में तैनात डीएसपी की बेटी तो कभी एमएलए की भांजी होने का दावा कर रही थी। देखते ही देखते लोगों की भीड़ भी वहां पर उमडऩी शुरू हो गई। पुलिस पर युवती इस तरह रौब झाड़ रही थी कि मानो वह कोई आलाधिकारी हो। युवती की हरकतों को देखते हुए पुलिस कर्मियों ने वीडियोग्राफी भी करनी शुरू कर दी। जिस पर युवती आग बबूला हो गई। मामला गर्माता देख महिला पुलिस थाना से महिला पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंची लेकिन युवती अपनी हरकतों से बाज न आई।