सचिन पायलट लें मेरे बेटे की हार की जिम्मेदारी: अशोक गहलोत

ख़बरें अभी तक। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद कांग्रेस में घमासान लगातार जारी है। इसका सबसे ज्यादा असर राजस्थान में देखने को मिल रहा है। इसका पता इस बात से चलता है कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि उनके बेटे वैभव गहलोत की हार की जिम्मेदारी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट को लेनी चाहिए। हालांकि, सचिन पायलट ने इस पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से साफ इनकार कर दिया है।

अशोक गहलोत से जब सवाल पूछा गया था कि क्या सच है कि जोधपुर से आपके बेटे का नाम पायलट ने ही सुझाया था। इस पर जवाब देते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि यदि ऐसा है तो अच्छी बात है। यह हम दोनों के बीच मतभेद की खबरों को खारिज करती है।  उन्होंने कहा कि ‘पायलट साहब’ ने यह भी कहा था कि वह बड़े अंतर से जीतेगा, क्योंकि हमारे वहां 6 विधायक हैं, और हमारा चुनाव अभियान बढ़िया था। उन्होंने कहा मुझे लगता है कि उन्हें वैभव की हार की जिम्मेदारी तो लेनी चाहिेए। जोधपुर में पार्टी की हार पर मंथन होगा कि आखिर वह इस सीट से क्यों नहीं जीत पाए।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने वैभव गहलोत को करीब 4 लाख वोटों के अंतर से हराया है। यहां तक कि गहलोत की विधानसभा सीट सारदापुरा से भी वैभव 19000 वोटों से पीछे रहे। जबकि गहलोत 1998 से इस सीट से जीतते आ रहे हैं। इस सीट से गहलोत का हारना इसलिए भी चौकाने वाला है क्योंकि गहलोत वहां से 5 बार चुनकर संसद पहुंच चुके हैं।