ऊना में ग्रर्मी का कहर तापमान 45 डिग्री के पार, लोगों को करना पड़ रहा परेशानी का सामना

ख़बरें अभी तक। जिला ऊना में इस समय गर्मी प्रचंड रूप से पड़ रही है। जिले में तापमान 45 डिग्री के करीब पहुंच चुका। जिससे स्कूल आने जाने वाले छोटे छोटे बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं बच्चों के अभिभावकों ने प्रदेश सरकार से गुहार लगाई है कि जिला ऊना पंजाब के साथ लगता है। जैसे पंजाब में स्कूली छात्रों को जून माह के पहले सप्ताह में छुट्टियां पड़ती है। उसी तर्ज पर ऊना जिला में भी छुट्टियां या स्कूल समय सारिणी में परिवर्तन किया जाए।

गर्मी से निजात पाने के लिए लोग जहां हिमाचल का रुख करते हैं। लेकिन इन दिनों हिमाचल के पहाड़ भी आग के गोले बरसा रहे है। अगर बात की जाए हिमाचल के ऊना जिला की तो यहां आजकल पारा 45 डिग्री के करीब पहुंच चुका है। लोगों को गर्मी के कारण बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी से सबसे परेशानी स्कूली छात्रों को आ रही  है।

गर्मी होने अधिक होने के कारण जहां स्कूली छात्रों को डिहाइड्रेशन, बुखार व अन्य बीमारियों ने जकड़ लिया है। जिसके चलते ऊना अस्पताल में बच्चों की ओपीडी का ग्राफ बढ़ गया है। वहीं छात्रों के अभिभावकों ने भी माना कि ऊना जिला पंजाब क्षेत्र के साथ सटा है। इसलिए यहां अधिक गर्मी पड़ रही है। अभिभावकों ने सरकार से गुहार लगाई है कि जो छुट्टियां जुलाई माह में पड़ती हैं। उनमें बदलाव कर जून माह के पहले सप्ताह में शुरू किया जाये।