मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर वर्ल्ड कप-2019 में करेगे पारी का आगाज

ख़बरे अभी तक।  स्टार स्पोर्ट्स सचिन तेंदुलकर के फैंस के लिए बड़ी खुश-खबरी लेकर आया है. वर्ल्ड कप के दौरान सचिन तेंदुलकर स्टार स्पोर्ट्स के प्री शो में ऑन एयर एक्सपर्ट के रूप में हिस्सा लेंगे. सचिन जहाँ कमेंट्री करते नजर आएंगे. इस प्री शो में पैनल ऑफ एक्सपर्ट के तौर पर वर्ल्ड कप का भी हिस्सा बने रहेगे. सचिन का अपना सेगमेंट होगा और सेगमेंट का नाम ‘सचिन ओपन्स अगेन’ है.

वर्ल्ड कप-2019 की शुरूआत आज से इंग्लैंड में होने जा रहा है.  इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले पहला मैच से ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के शो ‘सचिन ओपन्स अगेन’ का भी आगाज होगा. जिसके मध्यम से सचिन तेंदुलकर पूरे वर्ल्ड कप में भाग लेंगे.

बता दें कि ‘क्रिकेट के भगवान’ के नाम से दुनियां में पहचान बनाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए 6 वर्ल्ड कप खेले हैं जहां सचिन के नाम दर्जनों रिकॉर्ड है.

1) 2003 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का भी रिकॉर्ड है. एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का भी रिकॉर्ड है. पूरे टूर्नामेंट में कुल 673 रन बनाए थे जो किसी बल्लेबाज द्वारा उस इकलौते टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन है.
2) सबसे ज्यादा चौके का रिकॉर्ड भी सचिन के ही नाम है.
3) सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड भी सचिन के ही नाम है. वर्ल्ड कप में उनके 6 शतक है.
4) सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप में 50 बनाने का रिकॉर्ड भी सचिन के ही पास है.
5) वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा पारी खेलने का रिकॉर्ड, 44 सचिन तेंदुलकर और दुसरे न0. पर रिकी पोंटिंग है जिन्होने 42 पारी खेली है.