नालागढ़ के डिग्री कॉलेज में अपनी मांगों को लेकर छात्र-छात्राओं ने की भूख हड़ताल

खबरें अभी तक।  नालागढ़ के डिग्री कॉलेज में अपनी मांगों को लेकर सैंकड़ों छात्र-छात्राएं एबीवीपी के बैनर तले भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. विधार्थी काफी लंबे समय से परीक्षा के परिणामों को लेकर नालागढ़ डिग्री कॉलेज प्रशासन और एचपीयू प्रशासन को लगातार शिकायतें कर रहे हैं लेकिन बार-बार शिकायतों के बाद भी उनकी समस्या का हल नहीं हो रहा है जिसके चलते मंगलवार को सैकड़ों विद्यार्थियों ने एकत्रित होकर एबीवीपी के बैनर तले पहले तो कॉलेज परिसर में एक रैली निकालकर एचपीयू प्रशासन और डिग्री कॉलेज नालागढ़ प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और रोष प्रकट किया. उसके बाद नालागढ़ के डिग्री कॉलेज में 12 के करीब विद्यार्थी अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अगर उनकी समस्या का हल जल्दी नहीं किया गया तो वे आने वाले दिनों में शिमला में एचपीयू के बाहर आंदोलन करने को मजबूर होंगे जिसकी जिम्मेदारी यूनिवर्सिटी प्रशासन की होगी.

इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए कॉलेज के विद्यार्थियों का कहना है कि वह काफी लंबे समय से यूनिवर्सिटी प्रशासन को शिकायत देकर अपनी समस्याओं से अवगत करवा रहे हैं लेकिन अभी भी बीते दिनों में दिए गए परीक्षा के परिणाम 90 फीसदी के करीब गलत आ रहे हैं और उनकी समस्या का हल नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा है अगर जल्द ही समस्या का हल नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में आंदोलन करने को मजबूर होंगे.
इस बारे में जब नालागढ़ के डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल से बात की तो उन्होंने कहा है कि विद्यार्थियों को परिणामों को लेकर दिक्कत आ रही है उन्होंने कहा है कि इस दिक्कत को यूनिवर्सिटी प्रशासन को लिखा गया है और उनकी समस्या का 2 दिन में हल कर दिया जाएगा.