Hyundai Kona इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में जल्द होगी लॉन्च, जानिए इसकी खासियत

खबरें अभी तक: Venue सब-4 मीटर एसयूवी के तुरंत बाद ही Hyundai Motor India जुलाई महीने अपनी Kona EV को लॉन्च करने जा रही है। सूत्रों के अनुसार कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में 9 जुलाई 2019 को लॉन्च करने सकती है। आपको बता दें कि ये कंपनी का भारत में पहला इलेक्ट्रिक ब्रांड है। वहीं अगर बात करें इशकी कीमत कि तो Kona EV की  को आप 20 लाख रुपये से लेकर 25 लाख रुपये के बीच बतायी जा रही है। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि कंपनी इसमें 39.2 kWh की बैटरी भी दे सकती है जो अंतरराष्ट्रीय बाजार में छोटी क्षमता वाले मॉडल में दी जाती है।

वहीं इस कीमत के मुताबिक में Kona काफी महंगी कार साबित हो सकती है। सूत्रो के मुताबिक कंपनी इसे CKD रूट के जरिए लाएगी और भारत में चेन्नई के पास स्थित Hyundai के श्रीपेरुमबुदुर फैक्ट्री में असेम्बल कर सकती है। वहीं अगर बात करें इसके फीचर्स की तो कंपनी इसमें Hyundai की Bluelink connectivity टेक्नोलॉजी शामिल कर सकती है। साथ ही इसमें लैदर अपहोलस्ट्री, चारों तरफ सॉफ्ट टच मैटेरियल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और DRLs, इलेक्ट्रिक सनरूफ, रेन सेनसिंग वाइपर्स आदि फीचर्स भी एड किए जाएंगे।

Power Specifications के बारे में बताए तो Kona में 39.2 kWh की बैटरी दी जाएगी। जो कि 135bhp की पावर और 335Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ये एक बार फुल चार्ज होने पर यह 300 किलोमीटर की सफर तय  कर पाएगी। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे मात्र 9.3 सेकंड का समय लगता है।