Google ने लॉन्च किया ये नया फोन, 15 मई से भारत में होगी बिक्री शुरू

खबरें अभी तक: हाल ही में Google ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Pixel 3a और Pixel 3aXL लॉन्च किया है।ये फोन अगले हफ्ते यानी 15 मई से भारत में उपलब्ध होगा। आपको बता दें कि Google Pixel 3A की भारत में कीमत 39,999 रुपये तय की गई है। तो वहीं Pixel 3aXL की कीमत 44,999 रुपये है। जानकारी के मुताबिक गूगल Pixel 3a स्मार्टफोन के ऑर्डर 8 मई से ही फ्लिपकार्ट पर शुरू कर देगा। Pixel 3a में एडॉप्टिव बैटरी दी गई है। आपको बता दें किइस फोन में सिंगल चार्ज में 30 घंटे तक चलने के लिए मशीन लर्निंग का इस्तेमाल किया गया है। इस स्मार्टफोन में 18w का चार्जर दिया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार सिर्फ 15 मिनट की चार्जिंग पर इसकी बैटरी 7 घंटे तक चलेगी। Pixel 3a में कॉल स्क्रीनिंग का भी ऑप्शन एड किया गया है।

अगर बात करें इसके फीचर्स कि तो Pixel 3 की तरह Pixel 3a स्मार्टफोन्स भी स्क्रीन साइज और बैटरी में अलग हैं। Pixel 3a में जहां 5.6 इंच का FHD+ gOLED डिस्प्ले और 3,000 mAh की बैटरी दी गइ है, तो वही Pixel 3aXL में कहीं बड़ी 6 इंच का FHD+ gOLED डिस्प्ले और 3,700 mAh की बैटरी दी गई है। Pixel 3a स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 670 प्रोसेसर भी दिया गया है। स्मार्टफोन में 4GB की रैम और 64GB का स्टोरेज भी दिया गया है।

फोटोज के शौकिनो के लिए पिक्सेल 3a सीरीज में 12.2 मेगापिक्सल का ड्यूल-पिक्सल सोनी IMX363 कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के दीवोनों के लिए फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया गया है। वहीं इसके कनेक्टिविटी ऑप्शंस के बारे में बताए तो Pixel 3a में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, सिंगल नैनो सिम सपॉर्ट, 3.5mm हेडफोन जैक, ब्लूटूथ 5.0 और NFC जैसे फीचर हैं Pixel 3a स्मार्टफोन में नाइट साइट मोड भी दिया गया है। इन स्मार्टफोन को अगले तीन साल ऐंड्रॉयड सिक्यॉरिटी अपडेट मिलेगा। पिक्सल सीरीज के ये नए स्मार्टफोन्स पुराने मॉडल की तुलना में सस्ते होंगे। इनका मुकाबला एप्पल, सैमसंग और वन प्लस के प्रीमियम मॉडलों से होगा। गूगल ने दावा किय़ा है कि नए स्मार्टफोन बेहतर कैमरे और ज्यादा क्षमता की बैटरी से लैस हैं।

Add your comment

Your email address will not be published.