गर्मियों में कैसे कपड़े पहनें जिससे आप गर्मी कम महसूस करें, जानने के लिए पढ़िए ये लेख……

खबरें अभी तक। गर्मी के मौसम में हर कोई यही सोचता हैं की क्या पहना जाये और कैसे जिससे हमको गर्मी न लगे और हमारे बॉडी की अच्छी देखभाल हो सके ताकि हमे कोई दिक्कत न हो और न ही कोई स्किन सम्बंधित बिमारी हो जाये तो आये जानते हैं कुछ अचे टिप्स जिससे न ही आपको कोई बीमारी होगी और न ही कोई और भी दिक्कत।

कपडे के रंगो पर दे धयान

सबसे जरुरी और सबसे ख़ास बात ये हैं की आप गर्मियों में कैसे कपड़े पहनना पसंद करते  हैं अगर आपको गहरे रंग के कपड़े पसंद हैं तो गर्मियों में आप बिलकुल न पहने-

1. गर्मियों में हमेशा हल्के रंग के कपड़े पहने इससे आपको गर्मी कम महसूस होगी….

Light color Fashion

2. कॉटन मिक्स सिल्क, शिफॉन, जॉरजट व हैंडलूम और खादी से बने वस्त्रों को पहनें जो पसीने को सोख लेते हैं…

Cotton-Dress

3. दोपहर में हमेशा ऐसी ड्रेस पहने जो कॉटन और फुल स्लीव्ज की हो। रात को आप चाहें तो रात में स्लीवलेस पहन सकते हैं….

Full-sleeve-dress

4. हेवी फेब्रिक के कपड़े न पहनें जिसे संभालना आपके लिए मुश्किल हो।

गर्मी के लिए खास स्टाइल के टिप्स

गर्मियों में सब यही कहते हैं की हम कही भी जाये या कुछ भी पहने तो यूनीक दिखे और साथ ही हमे कोई दिक्कत भी न हो और हम सबसे जयादा खूबसूरत भी दिखे सभी गर्मी के आते ही शॉपपिंग करना शुरू कर देते हैं तो अगर आप भी गर्मियों के लिए शॉपिंग करने वाले हैं तो इन बातो का धयान रखे।

  1. इस बार गर्मियों में मल्टीकलर चलन में हैं। हॉट पिंक, एक्वा ग्रीन, सी ब्लू, रेड वाइन, शाइनी पर्पल रंगों का इस मौसम में चुनाव करना अच्छा रहेगा। सफेद तो है ही गर्मियों में अधिक पसंद किया जाने वाला रंग हैं। साथ ही बाजार में सफेद रंग की भी कई शेड्स हैं।
  2. गर्मी में सबसे ज्यादा प्रिंटेड कपडे पहने जाते हैं। लड़कियों में ही नहीं लड़कों में भी हाल में प्रकृति की झलक देने वाले पिंट्र्स की मांग बढ़ रही हैं।
  3. अपनी बॉडी टाइप का सबसे पहले ध्यान रखना चाहिए। हेल्दी लड़कियों पर छोटे फूलों का प्रिंट अच्छा लगता है जयादा  ब्राइट कलर मोटापे को और अधिक उभार देते हैं। पतली लड़कियां को बडे़ फूल-पत्तियों के प्रिंट के साथ अच्छा दिखने में क़ामयाब होती हैं।
  4. गर्मियों में शॉर्ट्स और निकर्स का बहुत क्रेज हो गया है। ये जितने ज्यादा ट्रेंडी में हैं उससे कही जाएगा आरामदायक हैं। आप डेनिम, कॉटन और बहुत सी वैरायटी में इसे ले सकते हैं।

गर्मियों में न पहने ऐसे कपड़े

गर्मियों में अगर कही हमे जाना होता हैं या दिन में कही बाहर निकलना पड़ता हैं तो समय के साथ कपड़ो का चयन करे आइये जानते है कौन- कौन से कपड़ो से बचना चाहिए गर्मियों में –

1.गर्मी के मौसम में सिल्क, साटन, नायलॉन, वेलवेट के कपड़े नहीं पहनने चाहिए क्योंकि इस तरह के कपड़े पहनने से इन्फेक्शन हो सकता है
2.लड़कियां दोपहर के समय भी स्लीवलेस ड्रेस पहनती हैं। गर्मियों में स्लीवलेस ड्रेस पहनने के कारण हाथों की त्वचा जल जाती है। इसलिए लड़कियों को कॉटन और फुल स्लीव की ड्रेस पहननी चाहिए।
3.गर्मी के मौसम में डार्क कपड़ों के इस्तेमाल से बचना चाहिए।
4.गर्मी के मौसम में कभी भी हेवी वर्क के कपड़े नहीं पहनने चाहिए