ऊना के हरोली में कांग्रेस का महिला सम्मेलन, मुकेश अग्निहोत्री का बीजेपी पर वार भाजपा में दम है तो विकास के नाम पर मांगे वोट

ख़बरें अभी तक। ऊना के हरोली विधानसभा हल्के में कांग्रेस के महिला सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर और नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने भाजपा पर जमकर प्रहार किये। राम लाल ठाकुर ने अनुराग के EVM वाले ब्यान पर पलटवार करते हुए कहा कि EVM पर कांग्रेस का स्टैंड बिलकुल साफ़ है। रामलाल ने कहा कि EVM को लेकर दुनियाभर में प्रश्नवाचक चिन्ह लगा है।

वहीं राम लाल ने हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा RSS की तारीफ किये जाने पर संघ में भी अलग अलग धुरियां होने का दावा किया। वहीँ मुकेश अग्निहोत्री ने भाजपा को मोदी, सेना और मंदिर की बजाय विकास के नाम पर वोट मांगने की नसीहत दी है। मुकेश ने भाजपाध्यक्ष सतपाल सत्ती की विवादित टिप्पणियों को हताशा का परिणाम बताया है वहीं मुकेश ने कहा कि कई उनके ही साथी कहते है कि सत्ती सीधे तो कांग्रेस को वोट डालने के लिए नहीं कह सकते इसलिए यह तौर तरीका अपनाया जा रहा है।

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार राम लाल ठाकुर ने हरोली में कांग्रेस के महिला सम्मेलन में शिरकत करने के बाद मीडिया से बात करते हुए बीजेपी पर खूब सियासी तीर छोड़े, उन्होंने बीजेपी द्वारा कांग्रेस पर EVM के बहाने मैदान छोड़ने के आरोपों पर बचाव की मुद्रा में जापान जैसे देशों का जिक्र करते हुए बड़े बड़े देशों द्वारा EVM के ज़रिये चुनाव छोड़ने का दावा किया। लेकिन राजस्थान मध्यप्रदेश में EVM के बावजूद कांग्रेस के चुनाव जीते जाने के सवाल पर कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा कि अगर इन राज्यों में कांग्रेस जीती है तो इसका यह मतलब बिलकुल भी नहीं है की EVM ठीक है।

वहीं कांग्रेस के अध्यक्ष कुलदीप राठौर और सुरेश चंदेल द्वारा RSS की प्रशंसा किये जाने के सवाल का जबाब देते हुए राम लाल ने संघ के नरम और गर्म दो धड़ों में बँटे होने की बात कही।

वहीं नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने बीजेपी को विकास के दम पर वोट माँगने और चुनाव लड़ने की चुनौती दी, उन्होंने बीजेपी सरकार पर निचले हिमाचल से भेदभाव का आरोप भी लगाया। उन्होंने बीजेपी पर व्यावहारिक मुद्दों की अपेक्षा मोदी, सेना और मंदिर के नाम पर वोट माँगने की बात का आरोप लगाया।

जहां एक ओर नेता विपक्ष ने भाजपा अध्यक्ष की विवादित टिप्पणियों को हताशा का नतीजा बताया वहीँ मुकेश ने सत्ती के मित्रों के हवाले से राजनितिक चर्चाओं का जिक्र करते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती द्वारा अपरोक्ष रूप से कांग्रेस के समर्थन की बात कही।