ऊना में 5 हजार लोगों ने भारत के नक्शे पर बनाई मानव श्रृंखला,लोगों को मतदान के लिए किया प्रेरित

ख़बरें अभी तक। ऊना में जिला निर्वाचन विभाग द्वारा मानव श्रृंखला के माध्यम से भारत का मानचित्र बनाकर लोगों को मतदान के लिए एक अनूठे तरीके से प्रेरित किया गया। इस मानव श्रृंखला में 5000 से अधिक लोगों द्वारा देश का मानचित्र बनाया गया। इस दौरान मानव श्रृंखला में शामिल 5000 लोगों द्वारा राष्ट्रीय गीत वन्देमातरम द्वारा आरम्भ और राष्ट्रीय गान जनगणमन द्वारा समापन किया गया।

ऊना में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए 5000 से अधिक लोगों की मानव श्रंखला के ज़रिये भारत का मानचित्र बनाकर अनूठा प्रयास किया। इस श्रृंखला में विभिन्न स्कूलों के बच्चे व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शामिल हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ श्रृंखला में शुमार 5000 लोगों द्वारा राष्ट्रीय गीत वन्देमातरम के साथ हुआ। इसके बाद कार्यक्रम संचालक और जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार प्रजापति ने उपस्थित व्यक्तियों को मतदान की शपथ दिलाई।जबकि कार्यक्रम का अंत में राष्ट्र गान जनगणमन के साथ हुआ।

जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम का उद्देश्य अधिकतम मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रेरित करना है ताकि मतदान का प्रतिशत बढ़ाया जा सके। उन्होंने पूरे ऊना में मतदाता जागरूकता अभियान चलाये जाने का दावा किया , जिसके अंतर्गत कई कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं। यहाँ तक कि पंचायतों व ज़िले के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में अलग-अलग गतिविधियों के माध्यम से वोटरों को जागरूक किये जाने का प्रयास ज़ारी है।