प्रशासन की रोक फिर भी चुड़धार पंहुच रहे है पर्यटक, दो दिनों बाद मिले युवक-युवती

ख़बरें अभी तक । हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिला में 11 हजार फीट की उंचाई पर चुड़धार की पहाड़ी से पिछले दिनों लापता हुए युवक-युवती का  रेस्क्यू कर लिया गया है.दो दिनों की कड़ी मेहनत के बाद निजी हेलीकॉप्टर की मदद से दोनों को सही सलामत निकाला गया है. बतातें चले कि रविवार को चूड़धार से लौटते वक्त मध्य प्रदेश का युवक रितेश और लुधियाना की हिमांशु रास्ता भटक गए थे.

शनिवार को नौहराधार के एक निजी होटल में ठहरने के बाद रविवार सुबह दोनों चूड़धार की ओर निकले थे। स्थानीय लोगों ने यात्रा पर प्रतिबंध होने की बात कहते हुए उन्हें चूड़धार जाने से मना किया था,लेकिन स्थानीय लोगों की बात दोनों ने नहीं मानी और रवाना हो गए.

रविवार को भटक गए थे रास्ता

रविवार को चूड़धार से लौटते से लौटते वक्त रास्ता भटककर वह जंगल के बीच पहुंच गए। इस दौरान मोबाइल के माध्यम से उन्होंने नौहराधार होटल में रास्ता भटकने के बारें में जानकारी दी. इसके बाद नौहराधार प्रशासन ने एक रेस्क्यू टीम उनकी तलाश में भेजी। लेकिन यह टीम दोनों को नहीं खोज पाई. इसके बाद रितेश के भाई ने दिल्ली से निजी हेलीकॉप्टर हायर किया और रेसक्यू के लिए चुड़धार के जंगलों में निकल गए. मंगलवार को काफी समय के बाद दोनों को जंगल से निकाला गया. दोनों को हेलीकॉप्टर से देहरादून पहुंचाया गया।

प्रशासन ने लगाई है रोक

प्रशासन द्वारा चुड़धार की यात्रा पर 19 मई तक रोक लगाई हुई है. इसके बावजूद भी लोग चुड़धार जाने से परहेज नहीं कर रहे है. इन दिनों चुड़धार में काफी बर्फ होने के चलते जिला प्रशासन ने वहां जाने पर रोक लगाई है.