आईपीएल में सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने वाले खिलाड़ी बने सैम कुरेन

ख़बरें अभी तक। सोमवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें संस्करण के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 14 रनों से हरा दिया। सैम कुरेन की घातक गेंदबाजी की मदद से किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स हराया है। मोहाली में हुए इस मैच में पंजाब से मिले 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने 4 गेंद रहते मैच अपने नाम कर लिया. इसके साथ ही पंजाब की टीम 4 मैचों में 3 जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है.

वहीं पंजाब की इस जीत में सबसे बड़ा चेहरा सैम कुरेन रहे. उन्होंने 2.2 ओवर की अपनी गेंदबाजी में महज 11 रन देकर दिल्ली के 4 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इस दौरान कुरेन ने आईपीएल 12 की पहली हैट्रिक भी अपने नाम की. इसी के साथ कुरेन आईपीएल में सबसे कम उम्र में हैट्रिक लेने वाले खिलाड़ी बन गए. कुरेन ने मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 20 साल और 302 दिन में यह उपलब्धि हासिल की.

दिल्ली और पंजाब के बीच हुए इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. जिसके बाद पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए. जवाब में दिल्ली पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 19.2 ओवर में 152 रनों पर ही ढेर हो गई. दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए. उनके अलावा कॉलिन इनग्राम ने 38 रनों की पारी खेली.

हालांकि, पंजाब की जीत में सैम कुरेन तुरुप का इक्का साबित हुए. उन्होंने आईपीएल 2019 की हैट्रिक के साथ दिल्ली कैपिटल्स के 4 विकेट चटकाकर विरोधी खेमे की कमर तोड़ दी और पंजाब को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उनके अलावा मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन ने 2-2 विकेट लिए. पंजाब के लिए डेविड मिलर ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली. उनके अलावा मनदीप सिंह 29 रन बनाकर नाबाद लौटे. दिल्ली के लिए क्रिस मॉरिस ने 3 विकेट चटकाए. वहीं, कैगिसो रबाडा और संदीप लामिछाने ने 2-2 विकेट लिए.