लोकसभा चुनावों के लिए हमीरपुर पुलिस ने कसी कमर, पंद्रह स्ट्रांग रुम होंगे तैयार

ख़बरें अभी तक। लोकसभा चुनावों के लिए हमीरपुर पुलिस ने कमर कस ली है और चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन करवाने के लिए पूरी रणनीति तैयार की गई है। चुनावों के दौरान कोई अप्रिय घटना न घटे इसके लिए जिला की सीमाओं को सील करने के अलावा नियमित रूप से चैकिंग और निगरानी रखने के लिए खाका तैयार किया है। एसपी हमीरपुर अर्जित सेन के अनुसार चुनावों के लिए स्ट्रांग रूम के अलावा पूरी सुरक्षा प्लान तैयार किया गया है।

एसपी हमीरपुर अर्जित सेन ने बताया कि पंद्रह स्ट्रांग रूम जिला में तैयार किए गए है तो पैरा मिल्ट्री फोर्स भी जिला में सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभाले हुए है। सभी थाना स्तर पर भी माइक्रो सिक्योरिटी टीम काम कर रही है। अर्जित सेन ने बताया कि चुनावों के दौरान कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए डिप्लायमैंट तैयार कर हर पहलू पर मुस्तैद रहने के लिए निर्देश दिए।

गौरतल है कि चुनावों को लेकर पुलिस विभाग ने मुस्तैदी बरतना शुरू कर दी है। इसके अतिरिक्त पुलिस तथा आवकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों को जिला की सीमाओं को सील करने  तथा  नियमित रूप से चैकिंग तथा निगरानी रखने के निर्देश दिए गए है। ताकि जिले के भीतर  किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों को रोका जा सके।