पूर्व सीएम बीसी खंडूरी के बेटे ने थामा कांग्रेस का हाथ

खबरें अभी तक: उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। बता दें कि मनीष खंडूरी आज देहरादून में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मंच पर नजर आए। मनीष खंडूरी पौड़ी गढ़वाल की चुनाव लड़ने की संभावना हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले कल भुवन चंद खंडूरी को मनाने की कोशिश की गई थी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट खंडूरी से दिल्ली में मिले थे। लेकिन उनकी  बात नहीं बन पाय़ी। उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष अजय भट्ट ने बीते दिनों कहा था कि मनीष खंडूरी पार्टी के सदस्य नहीं हैं और इसलिये इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कहां जाते हैं।

वहीं खंडूरी 36 साल तक सेना में रहे है। उसके बाद ही खंडूरी ने राजनीति में कदम रखा। भुवन चंद खंडूरी 2007 से 2009 तक उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रहे थे। वह 2014 में गढ़वाल से सांसद चुने गए। वह पहली बार 1991 में गढ़वाल से सांसद चुने गए। अटल बिहारी वाजपेयी ने उन्हें 2000 में केंद्रीय मंत्री बनाया था।

बता दें कि उत्‍तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होगा। उत्तराखंड में टिहरी गढ़वाल, गढ़वाल, अल्मोड़ा (SC), नैनीताल-ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार पांच लोकसभा सीट है। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने सभी पांच सीटों पर जीत हासिल की थी। उत्तराखंड में फिलहाल बीजेपी सत्ता में है।

Add your comment

Your email address will not be published.