अयोध्या भूमि विवाद: 25 अधिवक्ता वार्ता में होंगे शामिल

खबरें अभी तक: अयोध्या भूमि विवाद में सुप्रीम मध्यस्थता की कवायद आज से शुरू होगी। वहीं कोर्ट के आदेश पर बनी मध्यस्थता कमेटी के अध्यक्ष जस्टिस एफएम इब्राहिम कलीफुल्ला, सदस्य वरिष्ठ अधिवक्ता श्रीराम पांचु और आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर मंगलवार दोपहर अयोध्या पहुंच गए थे।

वहीं मामले से जुड़े पक्षकारों व अपीलकर्ताओं के 25 अधिवक्ताओं को बातचीत के लिए नोटिस देकर बुलाया गया है। आपको बता दें कि पैनल के ठहरने से लेकर सुनवाई तक का इंतजाम अवध विश्वविद्यालय के आईईटी परिसर स्थित स्व. गेंदालाल अतिथिगृह में किया गया है।

मध्यस्थता की कवायद के चलते चारों तरफ से परिसर को कड़ी सुरक्षा घेरे में रखा गया है। साथ ही खबर के मुताबिक मध्यस्थता की पूर्ण प्रक्रिया गोपनीय तरीके से कैमरे की निगरानी में होनी है। पैनल ने मंगलवार को अयोध्या पहुंचने के साथ ही द्वितीय पाली में विवादित परिसर के रिसीवर मंडलायुक्त मनोज मिश्र के साथ विवादित परिसर का भ्रमण भी किया था।

साथ ही जरूरी सूचना ये है कि अयोध्या भूमि विवाद मामले में हाईकोर्ट इलाहाबाद लखनऊ बेंच के फैसले के बाद सुप्रीम कोर्ट में कुल 14 अपीलें दायर की गई हैं। इन अपीलों के पक्षकार-अपीलकर्ताओं से या अधिवक्ताओं के माध्यम से पैनल वार्ता कर सकता है। इन सभी को नोटिस भेज दिए गए हैं।