राफेल डील को लेकर कांग्रेस ने डोभाल पर कसा तंज

खबरें अभी तक: लोकसभा चुनाव आने वाले है।इसी के मद्देनजर कांग्रेस हर हाल में राफेल मुद्दे पर अड़ी रहना चाहती है। इसी के चलते बुधवार को  प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी पर अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। पार्टी मुख्यालय में मीडियो को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा पीएम मोदी ने अपने पद का गलत इस्तेमाल करके दसॉल्ट एयरक्राफ्ट कंपनी को फायदा पहुंचाया है।

साथ ही सुरजेवाला ने कहा कि  मोदी की राफेल मामले में भूमिका की जांच की जाए। आपकों बता दें कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि लड़ाकू विमानों की खरीद को फाइनल करने के लिए इंडियन नेगोशिएशन टीम को दर किनारे कर दिया है। साथ ही कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री कार्यालय के इशारे पर डील को फाइनल किया गया है।

राफेल डील पर कांग्रेस ने डोभाल पर तंज कसते हुए उनकी भूमिका को संदिग्ध बताया है। कांग्रेस ने आरोप साधते हुए कहा कि राफेल डील करने के लिए डोभाल कोई अहम व्यक्ति नहीं थे। गौरतबल यह है कि डोभाल न तो इंडियन नेगोशिएशन टीम के सदस्य थे और ना ही रक्षा मंत्रालय की ओर से अधिकृत कोई अधिकारी थे।

सुरजेवाला का कहना है कि मोदी सरकार ने लड़ाकू विमानों की खरीदारी को UPA सरकार के तय बजट की तुलना में काफी अधिक दरों पर खरीदा और बैंक गारंटी भी माफ कर दी गई। कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला ने सरकार के 59,000 करोड़ रुपये में 36 विमान खरीदने का दावे को गलत ठहराते हुए कहा है कि सरकार ने संसद को गुमराह करने का काम किया है।