गुरुग्राम की जिला अदालत में पेश हुए पूर्व सीएम ओपी चौटाला, मानहानि का केस था दर्ज

ख़बरें अभी तक. गुरुग्राम की जिला अदालत में पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला की पेशी हुई. ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष और रिटायर्ड आईपीएस पीवी राठी ने ओपी चौटाला समेत 34 लोगों के खिलाफ मानहानि का दावा किया था, जिसमें मंगलवार को ओपी चौटाला की पेशी हुई। उल्लेखनीय है कि इस केस में गुरुग्राम पुलिस ओपी चौटाला को तिहाड़ जेल से प्रोटक्शन वारंट पर जिला अदालत लाई थी।

बता दें 2008 में पीवी राठी ने 30 लोगों के खिलाफ कोर्ट में मानहानि का केस दायर कर दिया था। जिसमें पूर्व सीएम इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला और अभय चौटाला सहित अन्य दो राजनेताओं को भी प्रतिवादी पक्ष बनाया गया है। याचिकाकर्ता का आरोप है कि उसके मामले में समाचार पत्रों में गलत खबर प्रकाशित की गई है, जिसके चलते उसकी प्रतिष्ठा को काफी हानि हुई है।

इसके चलते याचिकाकर्ता ने गुरुग्राम में जून 2008 में आपराधिक शिकायत दर्ज करवाई थी। अदालत ने याचिकाकर्ता को समन जारी किया था, जिसके खिलाफ याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इससे पहले हाईकोर्ट द्वारा इस याचिका का निपटारा किए जाने के बाद याचिकाकर्ता ने इस पर एक बार फिर से पुनर्विचार याचिका दायर की थी।