राहुल के गढ अमेठी में पीएम मोदी का दौरा, अनेकों योजनाओं की करेंगे शुरुआत

खबरें अभी तक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार  को गांधी परिवार का गढ माने जाने वाली अमेठी का एक दिन का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में अमेठी भगवा रंग मे रंगी नजर आ रही है। इस दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुंशीगंज आर्डिनेंस फैक्ट्री की नयी इकाई की आधारशिला रखेंगे। गांधी परिवार का गढ़ मानी जाने वाली अमेठी में प्रधानमंत्री मोदी अनेकों विकासशील योजनाओं की शुरूआत कर अमेठी वासियों को नयी सौगात देंगे।अमेठी जिलाधिकारी आर एम मिश्रा ने दौरे कि जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री रविवार शाम 5 बजे गौरीगंज के कौहार में 53729.69 लाख रुपये की 17 योजनाओं का लोकार्पण और साथ ही शिलान्यास करेंगे। जिसमें 8 योजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा व 9 का लोकार्पण किया जाएगा। साथ ही आगे बताया कि प्रधानमंत्री अमेठी में विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में मोदी पहले भी 5 मई 2014 में चुनावी समय में सभा को संबोधित करने आये थे। उस समय चुनाव हेतु राहुल के खिलाफ भाजपा की उम्मीदवार स्मृति ईरानी तीन लाख वोट प्राप्त कर विजय हुई थी। राहुल गांधी को अमेठी में घेरने के लिए भाजपा ने रणनीति के बना ली है। आपको बता दें कि मोदी का चुनाव से पहले दौरा रणनीति का अहम हिस्सा बताया जा रहा है। भाजपा नेताओं ने दावा करते हुए कहा कि मोदी के कार्यक्रम में एक लाख से ऊपर भीड़ जुटेगी।

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के तहत प्रधानमंत्री मोदी गौरीगंज के कौहर इलाके में भारत एवं रूस के सहयोग से बनने वाली राइफल प्लांट की आधारशिला रखेंगे। अमेठी बाईपास, केंद्रीय विद्यालय सहित कई योजनाओ का लोकार्पण व शिलान्यास भी इस दौरे पर किया जाएगा।